इंग्लैंड की नजरें गैरी कर्स्टन पर, बन सकते हैं टीम नए मुख्य कोच

क्रिकेट
Updated Sep 25, 2019 | 23:30 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

ECB eyeing Gary Kirsten for chief coach post: इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) इंग्लिश टीम के मुख्य कोच पद के लिए गैरी कर्स्टन पर नजर रखे हुए है। वो ट्रेवर बेलिस की जगह ले सकते हैं।

Gary Kirsten
गैरी कर्स्टन  |  तस्वीर साभार: IANS

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस की अगुवाई में इंग्लिश टीम ने इस साल जोरदार प्रदर्शन किया। पहले उन्होंने वनडे विश्व कप का खिताब जीता, वनडे रैंकिंग में शीर्ष स्थान बरकरार रखा और उसके बाद एशेज सीरीज में भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए सीरीज ड्रॉ कराई। अब उनका कार्यकाल समाप्त हो चुका है और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) एक नए कोच की तलाश में है। उनकी नजर जिस कोच पर है, वो हैं दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज गैरी कर्स्टन।

भारत को 2011 में वनडे विश्व कप जिताने वाले गैरी कर्स्टन इस समय इंग्लैंड कोच पद के लिए उनकी पहली पसंद बने हुए हैं। इंग्लैंड के क्रिकेट निदेशक एश्ले जाइल्स ने बताया है कि कर्स्टन इस पद के लिए सबसे सही दावेदार नजर आ रहे हैं और बहुत जल्द ही इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड उनसे आधिकारिक तौर पर बातचीत करने का सिलसिला शुरू करेगा।

एक रिपोर्ट के मुताबिक गैरी कर्स्टन का नाम उस लिस्ट में शीर्ष पर है जिसमें ट्रेवर बेलिस के उत्तराधिकारी चुने जाने के दावेदारों के नाम हैं। वैसे गैरी कर्स्टन ने भी पहले इंग्लैंड की वनडे टीम का कोच बनने की इच्छा जाहिर की थी लेकिन एश्ले जाइल्स चाहते हैं कि कर्स्टन सिर्फ वनडे टीम नहीं बल्कि सभी प्रारूपों में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के मुख्य कोच का पद संभालें।

सिर्फ यही नहीं, ये चर्चा यहां तक पहुंच गई है कि गैरी कर्स्टन का भार कम करने के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड कर्स्टन को उनके सपोर्ट स्टाफ में दो सहायक कोच भी प्रदान करेगा। गैरी कर्स्टन इस समय दुनिया के उन कोचों में शुमार हैं जिनकी सबसे ज्यादा मांग है। वो भारत, दक्षिण अफ्रीका और कई आईपीएल टीमों के कोच भी रह चुके हैं।

अगली खबर