उमर अकमल की अपील पर सुनवाई करेंगे पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज 

क्रिकेट
भाषा
Updated May 31, 2020 | 17:28 IST

Pakistan Former SC judge to hear Umar Akmal appeal: पीसीबी द्वारा उमर अकमल द्वारा लगाए गए तीन साल के प्रतिबंध के खिलाफ उनकी अपील की सुनवाई पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज करेंगे।

Umar Akmal
Umar Akmal 

मुख्य बातें

  • उमर अकमल पर पीसीबी ने लगाया है तीन साल के लिए क्रिकेट खेलने पर प्रतिबंध
  • सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज न्यायमूर्ति खोखर करेंगे अकमल की अपील की सुनवाई
  • अपील के लिए अकमल ने पीएम इमरान खान के सलाहकार बाबर अवान की लॉ फर्म की सेवाएं ली हैं।

कराची: पाकिस्तानी उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) फकीर मोहम्मद खोखर भ्रष्ट संपर्क की जानकारी देने में नाकाम रहने के कारण प्रतिबंध का सामना कर रहे उमर अकमल की तीन साल की सजा के खिलाफ अपील पर सुनवाई करेंगे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने रविवार को यह जानकारी दी।

अनुशासनात्मक पैनल ने अकमल को इस साल पाकिस्तान सुपर लीग से पहले भ्रष्ट संपर्क की जानकारी नहीं देने का दोषी पाते हुए उन्हें पिछले महीने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से प्रतिबंधित कर दिया था। 30 साल के अकमल ने अपने प्रतिबंध को चुनौती दी थी और पीसीबी ने कहा है कि न्यायमूर्ति खोखर अपील की सुनवाई की तारीख तय करेंगे।

खेल वेबसाइट 'जियो' के अनुसार अकमल ने अपने मामले की सुनवाई में मदद के लिए संसदीय मामलों के प्रधानमंत्री के सलाहकार बाबर अवान की विधि फर्म की सेवाएं ली हैं।  पाकिस्तान सुपर लीग टीम क्वेटा ग्लेडिएटर्स की ओर से खेलने वाले अकमल को फरवरी में 2020 पीएसएल में इस्लामाबाद के खिलाफ पहले मैच से कुछ घंटे पूर्व निलंबित कर दिया गया था।

पाकिस्तान की ओर से पिछली बार अक्टूबर में खेलने वाले अकमल ने अब तक 16 टेस्ट, 121 वनडे और 84 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने क्रमश: 1003, 3194 और 1690 रन बनाए।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर