पूर्व महान पाकिस्तानी खिलाड़ी का बयान- 'जब ये भारतीय बैटिंग करता है, टीवी से हटता नहीं हूं'

क्रिकेट
शिवम अवस्थी
Reported by टाइम्स नाउ डिजिटल
Updated Jan 13, 2020 | 21:39 IST

Zaheer Abbas: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर जहीर अब्बास अपने बेबाक बयानों के लिए मशहूर हैं। उनका ताजा बयान टीम इंडिया और उसके दो दिग्गज खिलाड़ियों से जुड़ा है।

Zaheer Abbas
जहीर अब्बास  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

नई दिल्लीः टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा के दुनिया में करोड़ों फैंस हैं। रोहित का अंतरराष्ट्रीय करियर शानदार व रिकॉर्ड से भरपूर रहा है। खासतौर पर पिछला साल यानी 2019 में तो इस ओपनर ने जमकर धूम मचाई और एक साल में 10 अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ते हुए महान सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड भी तोड़ डाला। उनके करोड़ों फैन हैं और इसमें तमाम फैंस पाकिस्तान में भी मौजूद हैं। पाकिस्तान क्रिकेट इतिहास के दिग्गज नामों में शुमार जहीर अब्बास ने भी रोहित को लेकर खास बयान दिया है। 

पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज जहीर अब्बास ने कहा है कि भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा जब क्रीज पर होते हैं तो वह टीवी सेट के सामने से नहीं हिलते। पूर्व कप्तान ने भारतीय टीम के हालिया शानदार प्रदर्शन का जिक्र करते हुए रोहित की खास तौर पर तारीफ की। जहीर ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘जब वो बल्लेबाजी कर रहा होता है तो मैं टीवी स्क्रीन के सामने से हटता नहीं हूं। उसकी बल्लेबाजी देखकर काफी संतोष होता है। उसे खेलते देखना लाजवाब अनुभव है।’

अब्बास ने आगे कहा, ‘मैं इस बात का मुरीद हूं कि वह मनचाही जगह पर शॉट खेल लेता है। वो इतनी जल्दी गेंद को पकड़ लेता है जो खास है।’ रोहित शर्मा ने 2019 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में पांच शतक लगाकर एक नया रिकॉर्ड भी बनाया था।

विराट या रोहित?

अब्बास ने यह भी कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि विराट कोहली भारतीय बल्लेबाजी की रीढ़ हैं। उन्होंने कहा, ‘मुझे रोहित की बल्लेबाजी देखने में मजा आता है। मेरे घर में लोग पूछते हैं कि विराट कोहली के बारे में मेरी क्या राय है तो मैं उनसे यही कहता हूं कि कोहली कुछ कम नहीं है।’ उन्होंने कहा, ‘कोहली तो कोहली है। मुझे दोनों की बल्लेबाजी देखने में मजा आता है।’

भारत के क्रिकेट बोर्ड को जाता है बड़ा श्रेय

जहीर अब्बास ने टीम इंडिया की सफलता की एक और वजह बताई। उनके मुताबिक भारतीय टीम की सफलता का काफी श्रेय घरेलू सर्किट में ज्यादा बदलाव नहीं करने वाले भारत के क्रिकेट बोर्ड और खिलाड़ियों को मिली आर्थिक सुरक्षा को जाता है। गौरतलब है कि पाकिस्तान का घरेलू क्रिकेट ढांचा बेहद खराब है और उन्हीं के देश के कई पूर्व व मौजूदा खिलाड़ी इसकी आलोचना करते आए हैं। खिलाड़ियों की आर्थिक स्थिति भी खराब है जिस वजह से वे घरेलू क्रिकेट की जगह दुनिया की अन्य टी20 लीग में खेलकर पैसे कमाना ज्यादा बेहतर समझते हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर