पाकिस्तान को भारत की जीत पचती क्यों नहीं? वकार यूनिस का ये ताजा बयान पढ़िए

Waqar Younis on India vs Australia test series 2018: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान व कोच वकार यूनिस ने अपने एक ताजा बयान में फिर से भारतीय टीम पर निशाना साधने का प्रयास किया है।

Waqar Younis
वकार यूनिस  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान वकार यूनिस ने फिर दिया भारत से जुड़ा बयान
  • इस बार ऑस्ट्रेलिया में मिली भारत की जीत पर उठाए सवाल
  • दो साल पहले ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज जीतकर रचा था इतिहास

कराची: पाकिस्तान में भारत की जीत को मुश्किल से ही तारीफें मिलती हैं। कोई खिलाड़ी अगर बहुत अच्छा प्रदर्शन भी करे तो पाकिस्तान में दबे मुंह ही तारीफ के शब्द सुनने को मिलते हैं। पूर्व दिग्गज पाकिस्तानी क्रिकेटर, कप्तान व कोच वकार यूनिस का ताजा बयान भी इसकी एक झलक है। दो साल पहले भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर विराट सेना को टेस्ट सीरीज में ऐतिहासिक जीत मिली थी, लेकिन वकार यूनिस ने इसका श्रेय टीम इंडिया को देने के बजाय कुछ अलग ही बयान दिया है। 

वकार युनिस का मानना है कि टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया में 2018 में टेस्ट सीरीज में सफलता इसलिए मिली क्योंकि स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर जैसे दिग्गज गेंद से छेड़छाड़ के कारण मेजबान टीम से बाहर थे। पाकिस्तान के मौजूदा गेंदबाजी कोच से जब पूछा गया कि उनकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया में 1995 के बाद एक भी टेस्ट नहीं जीता है, उन्होंने कहा, ‘मैं भारतीय टीम से कोई श्रेय लेने की कोशिश नहीं कर रहा हूं, उन्होंने अच्छा खेला और वे बहुत अच्छी टीम हैं। लेकिन जब उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया में जीती थी तब ऑस्ट्रेलियाई टीम मुश्किल दौर से गुजर रही थी और उनके ड्रेसिंग रूम में समस्यायें थीं। टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर जैसे दिग्गज मौजूद नहीं थे।’

भारत ने रचा था इतिहास

मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई उस सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम ने 2-1 से ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। वो ऑस्ट्रेलिया में उपमहाद्वीप की किसी टीम की टेस्ट सीरीज में पहली ऐसी सफलता थी।

नंबर.1 टीम से खेलने को बेताब

गौरतलब है कि टीम इंडिया इस समय टेस्ट क्रिकेट की सर्वश्रेष्ठ टीम है और आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार है। भारतीय टीम रैंकिंग में दूसरे नंबर पर मौजूद न्यूजीलैंड की टीम से भी छह अंक आगे है। वकार यूनिस की बात करें तो कुछ दिन पहले उनका ये बयान भी आया था कि आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप एक बेइमानी है क्योंकि इसमें भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज नहीं खेली जा रही।

अगली खबर