Corona:कीवी क्रिकेटर के पास नहीं है घर वापसी का टिकट, इंतजाम के लिए मांगने पड़ रहे हैं पैसे 

क्रिकेट
Updated Mar 26, 2020 | 16:33 IST

न्यूजीलैंड के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर को अपने परिवार के पास ब्रिटेन पहुंचने के लिए टिकट के पैसे लोगों से मांगने पड़ रहे हैं। जानिए क्या है पूरी कहानी।

Iain O'Brien
Iain O'Brien 

मुख्य बातें

  • पत्नी की जान की है पूर्व कीवी क्रिकेटर को चिंता, उन्हें है कोरोना संक्रमण का खतरा
  • ब्रिटेन मे रहता है पूरा परिवार, लॉकडाउन की वजह से न्यूजीलैंड में फंसे हैं
  • वापसी की टिकट के लिए लोगों से मांग रहे हैं पैसा, ट्वीट कर की है अपील

क्राइस्टचर्च: कोरोना वायरस की मार लोगों को इस कदर पड़ी की उनकी सारी योजनाएं धरी की धरी रह गईं। पूरी दुनिया में इस जानलेवा वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकारों को लॉकडाउन का ऐलान करना पड़ा। जिसकी वजह रेल, सड़क और हवाई परिवहन बुरी तरह प्रभावित हुआ। 

इसी तरह के लॉकडाउन की शिकार एक पूर्व कीवी क्रिकेटर इयान ओ'ब्रायन को होना पड़ा है। जिनका परिवार अब ब्रिटेन में रहता है और कोराना वायरस की वजह से न्यूजीलैंड में हुए लॉक डाउन की वजह से फंस गए और वापस ब्रिटेन नहीं जा सके। ब्रिटेन में अपने परिवार से मिलने को बेताबपूर्व तेज गेंदबाज लेन ओ'ब्रायन को वापसी की टिकट के लिये लोगों से पैसा मांगना पड़ रहा है। कोरोना की वजह से उनकी उड़ान रद्द हो गई थी अब उनके पास नए सिरे से टिकट खरीदने के लिए भी पैसे नहीं हैं। 

उन्हें ट्विटर के जरिये लोगों से मदद की गुहार लगानी पड़ रही है। इस संबंध में उन्होंने ट्वीट किया, 'ब्रिटेन वापसी की उड़ान लेने के लिये पैसे का बंदोबस्त करने की कोशिश में जुटा हूं। अगर कोई स्काइप या वीडियो कॉल पर क्रिकेट, राजनीति, खाना, सचिन, मानसिक स्वास्थ्य किसी भी बारे में बात करना चाहता है और कुछ डॉलर दे सकता है तो मैं तैयार हूं।'

नाम दर्ज हैं 93 अंतरराष्ट्रीय विकेट 
न्यूजीलैंड के लिये 22 टेस्ट, 10 वनडे और चार टी20 खेल चुके ओ'ब्रायन अब परिवार के साथ ब्रिटेन में रहते हैं। वह मानसिक स्वास्थ्य से जुड़े मसले के लिये न्यूजीलैंड आये थे। उन्होंने पहले चिंता जताई थी कि उनकी पत्नी फेफड़े की बीमारी से जूझ रही है जिससे संक्रमित होने का खतरा अधिक है। उन्होंने साल 2005 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था। 43 वर्षीय इयान के नाम टेस्ट में 73, वनडे में 14 और टी20 क्रिकेट में 6 विकेट सहित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 93 विकेट दर्ज हैं। 11 साल पहले वो आखिरी बार कीवी टीम की जर्सी में जर आए थे। दिसंबर 2009 में उन्होंने ये मैच नेपियर में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था।  

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...