प्रवीण आमरे ने भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच के लिए किया आवेदन

क्रिकेट
Updated Jul 29, 2019 | 13:19 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

पूर्व भारतीय क्रिकेटर प्रवीण आमरे ने भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच पद के लिए आवेदन दिया है। अभी टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच संजय बांगर है।

Pravin Amre
प्रवीण आमरे  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • प्रवीण आमरे ने टीम इंडिया के बैटिंग कोच पद के लिए किया आवेदन
  • आमरे इस पद के लिए आवेदन देने वाले पहले क्रिकेटर हैं
  • फिलहाल टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच संजय बांगर है

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय बल्लेबाज प्रवीण आमरे ने टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच पद के लिए आवेदन किया है। आमरे इस पद के लिए आवेदन देने वाले पहले क्रिकेटर हैं। वह फिलहाल यूएसए क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में काम कर रहे हैं। अभी टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच संजय बांगर है। 

मालूम हो कि वेस्टइंडीज दौरे के बाद मुख्य कोच रवि शास्त्री के साथ-साथ पूरे कोचिंग स्टाफ का अनुबंध खत्म हो जाएगा। शास्त्री के अलावा बॉलिंग कोच भरत अरुण, बैटिंग कोच संजय बांगर और फील्डिंग कोच आर श्रीधर सहित मौजूदा सपोर्ट स्टाफ को वर्ल्ड कप के बाद 45 दिन का एक्सटेंशन दिया गया है।

50 वर्षीय आमरे का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर करियर भले छोटा रहा लेकिन उन्हें कोचिंग का अच्छा अनुभव है। वह 2012 में अंडर -19 क्रिकेट विश्व कप जीतने वाली टीम के कोच थे। आमरे मुंबई क्रिकेट टीम, पुणे वारियर्स इंडिया और दिल्ली कैपिटल के भी कोच रहे हैं। वह वर्तमान में आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली के स्काउटिंग के प्रमुख हैं। आमरे ने 37 वनडे में 20.52 की औसत से कुल 513 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने तीन अर्धशतकीय पारियां खेलीं। इसके अलावा 11 टेस्ट मैचों में उन्होंने 425 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) टीम इंडिया के आईसीसी विश्व कप 2019 सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद से संजय बांगर से नाखुश है। बांगर ने पहले अगस्त 2014 में टीम इंडिया के साथ बल्लेबाजी कोच के तौर पर जुड़े थे और फिर कुछ समय के लिए 2016 में जुड़े। उन्हें भारत के कोच के रूप में भी नामित किया गया था।

हालांकि, जुलाई 2016 में अनिल कुंबले की नियुक्ति के बाद उन्हें बल्लेबाजी कोच के रूप में फिर से नियुक्त किया गया। उनकी यह भूमिका सहायक कोच के रूप में पदोन्नत होने के बाद भी जारी रही।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर