मोहम्मद अजहरुद्दीन बने हैदराबाद क्रिकेट संघ के नए अध्यक्ष 

क्रिकेट
Updated Sep 27, 2019 | 22:38 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन को हैदराबाद क्रिकेट संघ का नया अध्यक्ष चुना गया है। उन्होंने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी को बड़े अंतर से मात दी।

Mohd Azharuddin
मोहम्मद अजहरुद्दीन 

हैदराबाद: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और पूर्व लोकसभा सांसद मोहम्मद अजहरुद्दीन को हैदराबाद क्रिकेट संघ का नया अध्यक्ष चुना गया है। एचसीए के संपन्न हुए चुनाव में अजहर को अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी प्रकाश चंद जैन के खिलाफ 100 वोट के अंतर से जीत हासिल की। अजहर को जहां 173 वोट मिले वहीं प्रकाश चंद जैन केवल 73 वोट हासिल किए। वहीं एक अन्य प्रत्याशी दिलीप को केवल 3 वोट मिले। 

बतौर अध्यक्ष अहजर के नाम का प्रस्ताव अदनान महमूद ने रखा था वहीं जीशान अदनान ने उनका समर्थन किया था। अहजरुद्दीन भारतीय क्रिकेट के नामी खिलाड़ियों में से एक हैं। वो 9 साल तक टीम इंडिया के कप्तान रहे। उन्होंने भारत के लिए 334 वनडे और 99 टेस्ट मैच खेले हैं। हालांकि मैच फिक्सिंग के आरोप लगने के बाद टीम में वो वापसी नहीं कर सके और 100 टेस्ट मैच की खेलने की विशिष्ट उपलब्धि हासिल करने से चूक गए। उन्होंने तीन विश्व कप (1992, 1996 और 1999) में भारतीय टीम की कमान संभाली थी।
चुनाव जीतने के बाद अजहरूद्दीन ने एचसीए के कल्याण के लिए काम करने की शपथ ली। उन्होंने कहा, 'अगर क्रिकेट का विकास होगा तो संघ (एचसीए) का विकास होगा। अगर संघ सही रहेगा तो हर कोई खुश रहेगा। संघ पिछले कुछ समय से अच्छा काम नहीं कर रहा है। अब ये साफ है कि हम आगे बढ़ेंगे।'

अगली खबर