पूर्व भारतीय अंडर-19 वर्ल्‍ड कप विजेता खिलाड़ी अब CPL में मचाएगा धमाल, इस टीम में हुआ चयन

Smit Patel: भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्‍लेबाज रहे समित पटेल ने हाल ही में संपन्‍न घरेलू सीजन में बड़ौदा का प्रतिनिधित्‍व किया था। जानिए कैसे इस भारतीय खिलाड़ी को सीपीएल में जगह मिली।

smit patel
समित पटेल 

मुख्य बातें

  • समित पटेल सीपीएल 2021 सीजन में बारबाडोस ट्राइडेंट्स का प्रतिनिधित्‍व करेंगे
  • 2012 भारतीय अंडर-19 विश्‍व कप विजेता टीम के सदस्‍य हैं समित पटेल
  • प्रवीण तांबे के बाद समित पटेल सीपीएल में खेलने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं

नई दिल्‍ली: समित पटेल को कैरेबियाई प्रीमियर ली (सीपीएल) 2021 सीजन के लिए बारबाडोस ट्राइडेंट्स ने चुना है। विकेटकीपर बल्‍लेबाज भारतीय अंडर-19 टीम का हिस्‍सा थे, जिसने 2012 में उन्‍मुक्‍त चंद की कप्‍तानी में खिताब जीता था। समित पटेल ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए चंद के साथ 130 रन की अविजित साझेदारी की थी, जिसकी मदद से भारतीय टीम ने 226 रन के लक्ष्‍य का सफल पीछा करके खिताब अपने नाम किया था।

समित पटेल ने हाल ही में घरेलू क्रिकेट में बड़ौदा का प्रतिनिधित्‍व किया था और इस साल की शुरूआत में वो सैयद मुश्‍ताक अली टी20 ट्रॉफी में खेलते हुए नजर आए थे। इससे पहले वो गुजरात, गोवा और त्रिपुरा का प्रतिनिधित्‍व कर चुके हैं। उन्‍होंने 28 टी20 मैचों में 708 रन बनाए हैं। इसके बाद समित पटेल ने अपना ध्‍यान आगामी सीपीएल में लगाया। 

बारबाडोस ट्राइडेंट्स में उनका नंबर मेजर लीग क्रिकेट के खिलाड़ी के रूप में लगा, जिसका मतलब है कि आगामी अमेरिकी क्रिकेट लीग में समित पटेल अनुबंधित क्रिकेटर हैं। प्रवीण तांबे के बाद सीपीएल में नजर आने वाले समित पटेल दूसरे भारतीय खिलाड़ी होंगे।

सीपीएल में अपनी छाप छोड़ना चाहते हैं समित पटेल

समित पटेल बारबाडोस ट्राइडेंट्स में क्रिस मॉरिस, थिसारा परेरा और मोहम्‍मद आमिर से जुड़ेंगे और वह आक्रामक पारियां खेलकर अपनी छाप छोड़ना चाहते हैं। वेस्‍टइंडीज के विकेटकीपर शाई होप ट्राइडेंट्स के लिए विकेटकीपर बल्‍लेबाज के रूप में पहली पसंद होंगे और ऐसे में देखना दिलचस्‍प होगा कि समित पटेल को प्‍लेइंग XI में मौका मिलेगा या नहीं।

ट्राइडेंट्स के पास काफी अच्‍छे खिलाड़ी हैं और वह तीसरी बार सीपीएल खिताब जीतने के इरादे से मैदान संभालेगी। इससे पहले 2014 और 2019 में उसने खिताब जीता था। वेस्‍टइंडीज के पूर्व कप्‍तान जेसन होल्‍डर की अगुवाई में ट्राइडेंट्स का पिछले साल प्रदर्शन खराब रहा था और वह सेकंड लास्‍ट पोजीशन पर थी।

सीपीएल के 9वें एडिशन की शुरूआत 28 अगस्‍त को होगी और फाइनल मुकाबला 19 सितंबर को खेला जाएगा। कोविड-19 के कारण टूर्नामेंट सेंट किट्स एंड नेविस में खेला जाएगा और सभी 33 मुकाबले वॉर्नर पार्क में खेले जाएंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर