पूर्व दिग्गज ने कहा- 'रिषभ के आते ही टीवी खोल लेता हूं लेकिन अब उन्हें मानसिक कोच की जरूरत'

Rishabh Pant, Brad Hogg: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने रिषभ पंत को लेकर खास सलाह दी है। ब्रैड हॉग ने साथ ही ये भी बताया कि वो युवा विकेटकीपर बल्लेबाज के फैन हैं।

Rishabh Pant
Rishabh Pant  |  तस्वीर साभार: IANS

मुख्य बातें

  • पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ब्रैड हॉग ने दिया खास बयान
  • रिषभ पंत के फैन हैं हॉग लेकिन उनके खराब फॉर्म से चिंतित भी
  • ब्रैड हॉग के मुताबिक रिषभ को लेने चाहिए मानसिक कोच की मदद

नई दिल्ली: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत अपने फॉर्म को लेकर पिछले कुछ समय से काफी चर्चा में रहे। उन्हें काफी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा, जिसके बाद उन्हें टीम से बाहर का रास्ता भी देखना पड़ा था। उन्हें दुनिया के तमाम दिग्गजों ने अलग-अलग तरह से अपना खेल सुधारने के टिप्स दिए लेकिन  ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग का आइडिया सबसे अलग है।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रैड हॉग का मानना है कि रिषभ पंत प्रतिभा के धनी हैं और उसको अपनी परेशानियों से निजात पाने के लिये मानसिक कोच का सहारा लेना चाहिए। ये पूर्व खिलाड़ी बुधवार को ट्विटर पर अपने प्रशंसकों के जवाब दे रहा था जहां उनसे पूछा गया कि क्या पंत दुनिया का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बन सकता है। हॉग ने कहा, ‘निश्चित तौर पर जब रिषभ पंत क्रीज पर होता है तो मैं अपना टेलीविजन खोल देता हूं। वह भरपूर मनोरंजन करता है।’

हालांकि उन्होंने आगे कहा, ‘उसका मसला यह है कि वह प्रतिभा के धनी हैं लेकिन उन्हें समझना होगा कि उसका कैसे इस्तेमाल करना है। वह मानसिक कोच के साथ काम कर सकता है। कई दिग्गज खिलाड़ी ऐसा करते रहे हैं। उसके लिये यह सब कुछ दिमाग से जुड़ा है।’

गौरतलब है कि खिलाड़ी मानसिक कोच के साथ पहले भी काम करते आए हैं और उनकी मदद से अच्छी वापसी करते रहे हैं। विकेटकीपर दिनेश कार्तिक का करियर भी उतार-चढ़ाव भरा रहा था। वो भी फिटनेस के साथ-साथ मानसिक रूप से थोड़ा चिंतित रहते थे। उस दौरान क्रिकेटर अभिषेक नायर ने उनकी मदद की और उनको वापस मैदान में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। यूं तो अभिषेक भी क्रिकेटर थे लेकिन उन्होंने कई खिलाड़ियों को असमंजस की स्थिति से बाहर निकालने का काम किया है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर