Aus vs PAK: डे-नाइट टेस्ट में स्टीव स्मिथ के इस कदम से नाराज हैं इयान चैपल

क्रिकेट
Updated Dec 03, 2019 | 07:00 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Australia vs Pakistan Day-Night Test: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ पर टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन की अनदेखी करने का आरोप लगाया है।

Steve Smith
स्टीव स्मिथ  |  तस्वीर साभार: AP

एडीलेड: आस्ट्रेलियाई ने एडिलेड ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट में सोमवार को पाकिस्तान को पारी और 48 रनों से शिकस्त दी। इस जीते के साथ कंगारू टीम ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान के 2-0 से सूपड़ा साफ कर दिया। मेजबान टीम ने एडिलेड टेस्ट चौथे दिन ही अपने नाम कर लिया। ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में लगातार दूसरी बार पाकिस्तान को पारी से मात दी। ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट भी पारी और पांच रन से जीता था। दोनों टीमों के बीच खेला गया दूसरा मैच डे-नाइट टेस्ट था। 

डे-नाइट टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने भले ही दमदार प्रदर्शन किया हो लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के एक कदम से बेहद नाराज हैं। चैपल को लगता है कि स्मिथ ने डे-नाइट टेस्ट में फील्डिंग सजाने की कोशिश करके ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा कप्तान टिम पेन की भूमिका को कमतर किया है। चैपन ने स्मिथ पर पेन की अनदेखी करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि स्मिथ मैदान पर फील्डिंग में बदलाव कर रहे थे जो पेन ने लगाई थी।

चैपल ने ‘मैक्वायरी स्पोर्ट्स रेडियो’ से कहा, 'मैं आपको बता दूं कि मुझे स्मिथ को कुछ क्षेत्ररक्षकों को निर्देश देना पसंद नहीं आया।' उन्होंने कहा, 'उसने टिम पेन के साथ बात की, आफ साइड में क्षेत्ररक्षक की जगह बदलने के लिए उसने टिम पेन से बात करने का प्रयास किया लेकिन मैं तय नहीं हूं कि टिम पेन ने उसकी जगह उतनी बदली जितनी स्टीव स्मिथ चाहते थे। स्टीव स्मिथ ने इसके बाद उसे और जगह बदलने को कहा, मुझे यह देखना पसंद नहीं है।'

गौरतलब है कि पिछले साल अप्रैल में गेंद से छेड़छाड़ मामले में नाम आने से पहले स्मिथ ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान थे लेकिन इसके बाद उन्हें प्रतिबंधित किया गया और उन्होंने कप्तानी गंवा दी। छेड़छाड़ प्रकरण में भूमिका के बाद स्मिथ को आस्ट्रेलिया की कप्तानी से दो साल के लिए प्रतिबंधित किया गया है। हालांकि, एक साल का निलंबन झेलने के बाद स्मिथ बतौर बल्लेबाज अगस्त-सितंबर में एशेज सीरीज के दौरान टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने में कामयाब रहे थे।

अगली खबर
Aus vs PAK: डे-नाइट टेस्ट में स्टीव स्मिथ के इस कदम से नाराज हैं इयान चैपल Description: Australia vs Pakistan Day-Night Test: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ पर टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन की अनदेखी करने का आरोप लगाया है।
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...