क्या दक्षिण अफ्रीका को मिलेगा फॉलोऑन, अश्निन ने दिया ये जवाब 

क्रिकेट
Updated Oct 12, 2019 | 20:49 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

दक्षिण अफ्रीकी टीम के साथ-साथ भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों की नजरें इस बात पर टिकी हुई हैं कि पुणे टेस्ट में 326 रन की बढ़त हासिल करने के बाद क्या भारतीय टीम द. अफ्रीका को फॉलोऑन देगी या नहीं।

Ravichandran Ashwin
रविचंद्रन अश्विन (साभार BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • पहली पारी में भारत के 5 विकेट पर 601 रन के जवाब में द. अफ्रीका ने बनाए 275 रन
  • पहली पारी में भारत ने हासिल की 326 रन की बढ़त
  • रविवार सुबह होगा दक्षिण अफ्रीका को फॉलोऑन देने या नहीं देना का फैसला

पुणे: भारतीय क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पुणे में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी 5 विकेट पर 601 रन पर घोषित करने के बाद टीम इंडिया ने तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका को केशव महाराज और वर्नान फिलेंडर के संघर्ष के बावजूद 275 रन पर ढेर कर पहली पारी में 326 रन की बड़ी बढ़त हासिल कर ली है। दक्षिण अफ्रीकी पारी के खत्म होते ही अंपायर्स ने दिन के खेल के खत्न होने का ऐलान कर दिया। ऐसे में भारतीय टीम फॉलोऑन देने का फैसला करती है या नहीं यह बात अगले दिन के लिए टल गई। ऐसे में मैच के बाद पत्रकारों से मुखातिब होने आए रविचंद्रन अश्निन ने दक्षिण अफ्रीका को फॉलो ऑन देने या नहीं देने के बारे में बड़ा ऐलान किया। 

तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद जब अश्निन मीडिया के सामने आए तो सबसे पहले उनसे पूछा गया कि क्या चौथे दिन भारत दक्षिण अफ्रीका को फॉलो ऑन देगा या नहीं। अश्निन ने इस सवाल का जवाब चालाकी से देते हुए इसकी पूरी जिम्मेदारी कप्तान विराट के कंधो पर डाल दी। अश्निन ने कहा, कम से कम मैंने फॉलो ऑन के बारे में अभी कुछ नहीं सोचा है। मुझे लगता है कि कप्तान विराट रात में इस बारे में निर्णय करेंगे कि कल क्या करना है। 

भारतीय गेंदबाजों को केशव महाराज और वर्नान फिलेंडर की शतकीय साझेदारी को तोड़ने के लिए बहुत पसीना बहाना पड़ा। दोनों ने नौवें विकेट के लिए 109 रन की साझेदारी की और दक्षिण अफ्रीकी पारी को दिन की आखिरी गेंद तक खींचकर ले गए। अश्निन ने हालांकि यह स्वीकार किया कि फॉलोऑन का निर्णय गेंदबाजों की थकान पर निर्भर करेगा।

दक्षिण अफ्रीका के तेम्बा बवुमा भी अश्निन की इस बात से सहमत थे। उन्होंने फॉलोऑन के बारे में कहा, उनके गेंदबाज लंबे समय पर मैदान पर रहे। यदि मैं भारतीय टीम का कप्तान होता तो फॉलोऑन का निर्मय लेने के बारे में अंतिम निर्णय लेने के लिए मैं गेंदबाजों से बात करता। उन्होंने अपनी राय इस बारे में रखते हुए कहा, टीम इंडिया के लिए बेहतर विकल्प एक सेशन बल्लेबाजी करे और जिससे कि गेंदबाजों को ज्यादा आराम मिल सके। उन्होंने आगे कहा, इस बारे में सबकुछ तेज गेंदबाजों पर निर्भर करता है। लेकिन आपके दिमाग में ये बात भी आती है कि आपके पास बड़ी बढ़त है और विरोधी टीम को आउट करने के लिए भी पर्याप्त समय है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर