पहली बार कंगारुओं के खिलाफ ये धमाका करने से चूके रोहित शर्मा 

Rohit Sharma failed to score century against Australia in first ODI of year: रोहित शर्मा का बल्ला कंगारुओं के खिलाफ वनडे क्रिकेट में जमकर रन उगलता है लेकिन रोहित पहली बार उनके खिलाफ स्पेशल ब्लास्ट करने से चूके

Rohit Sharma
Rohit Sharma   |  तस्वीर साभार: Twitter

मुंबई: हिटमैन रोहित शर्मा का बल्ला कंगारुओं के खिलाफ जमकर बोलता है। वो अब तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले 38 वनडे मैच में 2,047 रन बना चुके हैं। मंगलवार को उन्होंने घरेलू सरजमीं पर 18वीं पारी खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दुनिया में सबसे तेजी से एक हजार रन भी पूरे कर लिए। उनसे पहले ये रिकॉर्ड साझा रूप से सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के नाम दर्ज था दोनों ने 19-19 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की थी। 

2019 में वनडे क्रिकेट में बल्ले से धमाका करने वाले रोहित ने मंगलवार को साल 2020 का पहला मैच अपने अपने घरेलू मैदान पर खेला। वो 15 गेंद में 10 रन बनाकर आउट हुए। वनडे करियर में रोहित पहली बार साल का पहला मैच खेलते हुए शतक जड़ने में नाकाम रहे हैं। इस मैच से पहले तीन बार साल का पहला एकदिवसीय मैच कंगारुओं के खिलाफ खेलते हुए शतक जड़ने में सफल हुए थे ऐसे में ये धमाकेदार सिलसिला मंगलवार को वानखेड़े स्टेडियम में थम गया।

रोहित ने इससे साल 2015 में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 138 रन की पारी खेली थी। इसके बाद 2016 में उन्होंने पर्थ के वाका मैदान पर नाबाद 171* रन बनाए थे। इसके बाद  2019 में भी उन्होंने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर कंगारुओं के खिलाफ 133 रन की शतकीय पारी खेली थी। लेकिन 2020 में वो ऐसा नहीं कर सके। 

सबसे रोचक बात रोहित के शतकों की यह है कि इन सभी मैचों में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था और ये सभी मैच ऑस्ट्रेलिया में खेले गए थे। पहली बार रोहित साल का पहला मैच भारत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले और पहली बार ही उन्हें नाकामी का मुंह देखना पड़ा। 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...