INDvENG: हेडिंग्ले में इस युवा भारतीय को खेलता देखना चाहते हैं फारुख इंजीनियर, कहा-साबित होगा ट्रंप कार्ड

भारत और इंग्लैंड के बीच 25 अगस्त से लीड्स में खेले जाने वाले सीरीज के तीसरे टेस्ट में इस युवा खिलाड़ी को खेलता देखना चाहते हैं पूर्व दिग्गज फारूख इंजीनियर।

Surya Kumar and Farukh Engineeer
सूर्यकुमार यादव और फारूख इंजीनियर  

मुख्य बातें

  • लीड्स टेस्ट के लिए भारतीय एकादश में बदलाव चाहते हैं फारूख इंजीनियर
  • रहाणे या पुजारा में से किसी एक खिलाड़ी को करें बाहर
  • मिले मुंबई के युवा बल्लेबाज को हेंडिंग्ले की बैटिंग पिच पर खेलने का मौका

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 25 अगस्त से लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेला जाना है। मैच में भाग लेने के लिए भारतीय टीम रविवार को लीड्स पहुंच गई है। ऐसे में मैच से 3 दिन पहले भारतीय एकादश को लेकर एक बार फिर बहस छिड़ गई है। इस बार बहस की शुरुआत करने वाले शख्स हैं टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर फारुख इंजीनियर। 

लॉर्ड्स टेस्ट में 151 रन के अंतर से जीत दर्ज करने के बाद भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। अगर लीड्स में भी भारतीय टीम के हाथ जीत लगती है तो वो सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर लेगी। लीड्स में 1967 में आखिरी बार हार का सामना करने वाली भारतीय टीम जीत के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहेगी। 

पुजारा या रहाणे की जगह मिले यादव को मौका 
इस बात की संभावना कम है कि तीसरे टेस्ट के लिए विराट कोहली अपनी टीम में कोई बदलाव करें। लेकिन फारूख इंजीनियर का मानना है कि भारत को लीड्स में मध्य क्रम में चेतेश्वर पुजारा या अजिंक्य रहाणे की जगह सूर्यकुमार यादव को मौका देना चाहिए। लगातार खराब प्रदर्शन के बाद पुजारा और रहाणे के प्रदर्शन पर सवाल उठ रहे हैं। हालांकि लॉर्ड्स टेस्ट में दोनों के बीच शतकीय साझेदारी हुई थी। बावजूद इसके फारूख इंजीनियर का मानना है कि भारत को लीड्स में सूर्यकुमार को एकादश में शामिल करना चाहिए। 

शानदार बल्लेबाज, फील्डर और इंसान हैं सूर्यकुमार 
फारूख इंजीनियर ने सूर्यकुमार यादव को मैच विनर बताते हुए उनकी खूबियां भी गिनाईं हैं। उन्होंने कहा, सबसे पहले तो मैं सूर्यकुमार यादव का बहुत बड़ा फैन हूं। मेरे मुताबिक वो एक शानदार खिलाड़ी है। मैं उसे पुजारा या रहाणे में से किसी एक की जगह चुनुंगा. वो दोनों भी शानदार खिलाड़ी हैं लेकिन सूर्यकुमार मैच विनर हैं। जब श्रेयस अय्यर चोट के कारण टीम से बाहर हैं तो उनकी जगह सूर्यकुमार को टीम में होना चाहिए। वो एक आक्रामक खिलाड़ी हैं। वो आपके लिए तेजी से शतक लगा सकते हैं या तेजी से 70-80 रन बना सकते हैं। वो एक बेहतरीन बल्लेबाज, बेहतरीन फील्डर और एक शानदार इंसान हैं।

साबित होगा टीम इंडिया के लिए ट्रंप कार्ड 
इंजीनियर ने आगे रहा, लोग आम तौर पर अपने विनिंग कॉम्बिनेशन में छेड़छाड़ करने से परहेज करते हैं। लेकिन जैसा कि कहा जाता कि हर कोर्स के लिए हॉर्स(घोड़े) अलग होते हैं। ये हेडिंग्ले के विकेट पर भी निर्भर करेगा। मुझे नहीं लगता कि वो कुछ अलग होगा। हेडिंग्ले का विकेट टेस्ट क्रिकेट के लिए अच्छा होता है. इसे दुनिया के सबसे बेहतरीन बैटिंग विकेट में शुमार किया जाता है। ऐसे में मैं सूर्यकुमार यादव को भारतीय एकादश में खेलता देखना चाहता हूं। वो भारतीय टीम के लिए ट्रंप कार्ड साबित होंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर