कप्तान इयोन मोर्गन ने जमकर की जोफ्रा आर्चर की तारीफ, बताया क्यों खास है ये खिलाड़ी

क्रिकेट
Updated Sep 23, 2019 | 22:10 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Eoin Morgan praises Jofra Archer: सीमित ओवर प्रारूप में इंग्लैंड की अगुवाई करने वाले इयोन मोर्गन का मानना है कि जोफ्रा आर्चर की ये बस शुरुआत है। अभी उनका सर्वश्रेष्ठ आना बाकी है।

Eoin Morgan and Jofra Archer
Eoin Morgan with Jofra Archer  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • जोफ्रा आर्चर के शानदार प्रदर्शन से प्रभावित हैं इयोन मोर्गन
  • कप्तान मोर्गन ने कहा अभी आर्चर का सर्वश्रेष्ठ दिखना बाकी है
  • विश्व कप और एशेज में अपने प्रदर्शन के दम पर आर्चर ने हासिल किया केंद्रीय अनुबंध

मुंबई: वेस्टइंडीज के बारबाडोस में जन्में युवा तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने कम समय में बड़ी सफलताएं हासिल कर ली हैं। इंग्लैंड की नागरिकता हासिल करने के तुरंत बाद विश्व कप खेलना, वहां शानदार प्रदर्शन के साथ-साथ खिताब जीतने का सपना पूरा करना और उसके बाद एशेज में रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन उनके छोटे से करियर की बड़ी उपलब्धियां रही हैं। क्या ये उनकी प्रतिभा का सर्वश्रेष्ठ नमूना है? इंग्लैंड के सीमित ओवर प्रारूपों के कप्तान इयोन मोर्गन का ऐसा मानना नहीं है।

कप्तान इयोन मोर्गन का मानना है कि 24 वर्षीय जोफ्रा आर्चर में बहुत प्रतिभा है और उन्होंने शानदार प्रदर्शन भी किया है लेकिन उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन अभी आना बाकी है।मॉर्गन ने कहा, ‘मुझे वह कमाल का लगता है। जोफ्रा की गेंदबाजी को देखना शानदार है। उसके पास गति है और वह तुरुप का इक्का है। वह हर प्रारूप में किसी भी स्थिति में गेंदबाजी कर सकता है।’

मोर्गन ने कहा, ‘उसे जो भी चुनौती दी गयी वह उससे सफलता पूर्वक बाहर निकला। हमने अभी उसका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं देखा है। वह अब भी हर समय सीखने की कोशिश करता है।’ आर्चर विश्व कप के दौरान इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। उन्होंने एशेज श्रृंखला में 20.27 की औसत से 22 विकेट लिये।

गौरतलब है कि दो दिन पहले ही इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने अपने चुने हुए खिलाड़ियों को केंद्रीय अनुबंध दिया। जोफ्रा आर्चर का नाम भी इस सूची में शामिल रहा और छोटे से करियर के बावजूद उनके प्रदर्शन का प्रभाव ऐसा रहा कि उनका बोर्ड उन्हें नजरअंदाज नहीं कर सका।

अगली खबर