विश्व कप जीत से खुश फैन ने इयोन मॉर्गन के नाम पर रखा बच्चे का नाम, इंग्लिश कप्तान ने भी दी बधाई

क्रिकेट
Updated Jul 19, 2019 | 00:49 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

आईसीसी विश्व कप 2019 के फाइनल में इंग्लैंड की जीत का क्रेज इतना था कि प्रशंसकों में से एक ने अपने नए जन्मे बच्चे का नाम इंग्लैंड के कप्तान मॉर्गन के नाम पर रख दिया।

Eoin Morgan
इयोन मॉर्गन  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर जीता है पहला विश्व कप
  • खुशी में फैन ने मॉर्गन के नाम पर ही रख दिया अपने बच्चे का नाम
  • ट्वीट करके मॉर्गन ने भी दी प्रतिक्रिया

नई दिल्ली : इंग्लैंड के विश्व कप जीतने के साथ ही पूरे ब्रिटेन में खुशी का माहौल है। इंग्लैंड की टीम इयोन मॉर्गन की अगुवाई में 44 सालों के इतिहास को बदलने में सफल रही। विश्व कप का फाइनल मैच इंग्लैंड में फ्री-टू-एयर था और निश्चित रूप से इससे खेल को कई लोगों तक पहुंचने में मदद मिली होगी। इंग्लैंड में क्रिकेट को लेकर कितनी जुनून है, इस बात का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि आईसीसी विश्व कप 2019 के फाइनल में इंग्लैंड की जीत का क्रेज इतना था कि प्रशंसकों में से एक ने अपने नए जन्मे बच्चे का नाम इंग्लैंड के कप्तान मॉर्गन के नाम पर रख दिया।

जेम्स ब्रिजलैंड नाम के प्रशंसक ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर अपने नए-नवेले बच्चे की एक तस्वीर पोस्ट करके मॉर्गन को टैग किया, ताकि वह उन्हें इसके बारे में बता सकें। प्रशंसक ने अपने ट्वीट में लिखा, 'इयोन मॉर्गन कृपया हेनरी इयोन मॉर्गन ब्रिजलैंड से मिलें, जिनका जन्म आज सुबह 11 बजे हुआ। ये सुनिश्चित करने के लिए कि इस घटना के बाद से रविवार का दिन इंग्लैंड में और भी ज्यादा याद किया जाए!'

इंग्लैंड जहां क्रिकेट से ज्यादा फुटबॉल को प्यार किया जाता है, ऐसी उम्मीद है कि विश्व कप जीतने के बाद युवाओं में क्रिकेट को भी लोकप्रियता मिलने लगेगी। उस क्रिकेट प्रशंसक के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा इंग्लैंड के विश्व चैंपियन कप्तान ने कहा, 'यह बहुत अच्छा है। बधाई हो।' इससे पहले, विश्व कप के फाइनल में न्यूज़ीलैंड पर जीत के बाद, मॉर्गन ने उम्मीद की है कि इंग्लैंड की जीत के बाद देश में क्रिकेट का स्तर ऊपर जाएगा और फाइनल देखने के बाद अब युवा भी इस खेल से जुड़ेंगे।

विश्व कप जीतने के बाद अब ये देखना दिलचस्प होगा कि मॉर्गन इंग्लैंड के कप्तान के रूप में अपना भविष्य कैसे देखते हैं। ऐसे में खेल के तीनों प्रारुप में टीम के उप-कप्तान जोस बटलर मोर्गन के उत्तराधिकारी के रूप में देखे जा रहे हैं। उन्होंने छह वनडे और चार टी-20 मैचों में टीम की कप्तानी भी की है। बटलर ने मोर्गन से कहा था कि ऐसा कोई कारण नहीं दिखता है कि मोर्गन कप्तानी छोड़ें।

क्रिकेट/खेल की खबरें SPORTS/ CRICKET NEWS IN HINDI पर पढ़ें,  देश भर की अन्य खबरों के ल‍िए बने रह‍िए TIMES NOW HINDI के साथ। देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर