Dawid Malan: डेविड मलान ने खेली धुआंधार शतकीय पारी, न्यूजीलैंड के गेंदबाज देखते रह गए

Dawid Malan against New Zealand: इंग्लैंड और मेजबान न्यूजीलैंड के बीच खेले गए चौथे टी20 मैच में डेविड मलान का बल्ला जमकर गरजा। आइए जानते हैं उनकी इस शानदार पारी के बारे में।

Dawid Malan
Dawid Malan  |  तस्वीर साभार: Twitter

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच नेपियर में खेला गया चौथा टी20 मैच इंग्लैंड ने बड़े अंतर से जीता। इंग्लिश टीम ने ये मुकाबला 76 रनों से अपने नाम किया। नेपियर टी20 में न्यूजीलैंड ने टॉस जीता था लेकिन उन्होंने बहुत गलत फैसला किया। उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया जो उनको काफी भारी पड़ा। इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 241 रनों का स्कोर खड़ा किया और जवाब में कीवी टीम को 165 रन पर समेट दिया। इसमें सबसे बड़ा योगदान रहा इंग्लैंड के धमाकेदार बल्लेबाज डेविड मलान (Dawid Malan) का जिन्होंने लाजवाब शतक भी जड़ा और कप्तान इयोन मोर्गन के साथ बेहतरीन साझेदारी भी कर डाली।

इंग्लैंड की टीम को 16 रन पर पहला झटका और 58 रन पर दूसरा झटका लग चुका था। दोनों ओपनर टॉम बैंटन और जॉनी बैरिस्टो पवेलियन लौट चुके थे। इसके बाद शुरू हुआ डेविड मलान का धमाल। उन्होंने 48 गेंदों पर अपना पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय शतक पूरा किया। इसके बाद भी मलान अंत तक टिके रहे और उन्होने 51 गेंदों पर नाबाद 103 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसमें 6 शानदार छक्के और 9 बेमिसाल चौके शामिल रहे।

मोर्गन के साथ रिकॉर्ड पार्टनरशिप भी

इस दौरान मलान का साथ दिया उनके कप्तान इयोन मोर्गन ने जिनके बल्ले से 91 रनों की तूफानी पारी निकली। मोर्गन ने 7 छक्के और 7 चौके जड़ते हुए 41 गेंदों में 91 रनों की पारी खेली। वो शतक जड़ने से चूक गए लेकिन तीसरे विकेट के लिए मलान के साथ 182 रनों की विशाल साझेदारी कर डाली जो कि टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तीसरे विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी भी है।

इनकी हुई सबसे ज्यादा धुनाई

मलान और मोर्गन की धमाकेदार पारियों के दौरान न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई। इनमें से जो दो गेंदबाज सबसे ज्यादा शिकार बने वो थे- टिकनर और सोढी। टिकनर ने 4 ओवर में बिना विकेट 50 रन लुटाए जबकि स्पिनर इश सोढी ने 3 ओवर में बिना विकेट 49 रन लुटाए। इसके अलावा अनुभवी पेसर टिम साउथी ने भी 4 ओवर में 1 विकेट लेते हुए 47 रन लुटा डाले।

कौन हैं डेविड मलान?

डेविड मलान को करियर में काफी देर बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का मौका मिला। पिता और भाई भी क्रिकेटर हैं। मलान ने हाल ही में वाइटैलिटी टी20 ब्लास्ट लीग में खेलते हुए भी शतक जड़ा था और वहां वो 490 रन जड़कर सर्वाधिक रन बनाने वालों में तीसरे स्थान पर रहे थे। मलान अब तक 9 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में 458 रन बना चुके हैं जिसमें 1 शतक और 5 अर्धशतक शामिल थे। इसके अलावा वो 15 टेस्ट मैचों में 724 रन और 1 वनडे मैच में 24 रन बनाए।

अगली खबर
Dawid Malan: डेविड मलान ने खेली धुआंधार शतकीय पारी, न्यूजीलैंड के गेंदबाज देखते रह गए Description: Dawid Malan against New Zealand: इंग्लैंड और मेजबान न्यूजीलैंड के बीच खेले गए चौथे टी20 मैच में डेविड मलान का बल्ला जमकर गरजा। आइए जानते हैं उनकी इस शानदार पारी के बारे में।
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...
taboola