इंग्‍लैंड को लगा करारा झटका, न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 से बाहर हुआ स्‍टार बल्‍लेबाज

क्रिकेट
Updated Oct 31, 2019 | 11:47 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

न्‍यूजीलैंड और इंग्‍लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला क्राइस्‍टचर्च के हेगले ओवल मैदान में शुक्रवार को खेला जाएगा। डेनली को गुरुवार की सुबह अभ्‍यास सत्र के दौरान कैच लेते समय चोट लगी।

joe denly
जो डेनली 

मुख्य बातें

  • इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को खेला जाएगा
  • जो डेनली क्राइस्‍टचर्च में मिडिल ऑर्डर में बल्‍लेबाजी करने वाले थे, लेकिन उनकी एड़ी में चोट लग गई
  • डेनली की जगह लेविस ग्रेगोरी या फिर टॉम बेंटन में से किसी एक को मौका मिल सकता है

क्राइस्‍टचर्च: इंग्‍लैंड के मिडिल ऑर्डर के बल्‍लेबाज जो डेनली न्‍यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार को होने वाले पहले टी20 इंटरनेशनल मैच से बाहर हो गए हैं। डेनली को अभ्‍यास के दौरान दाएं पैर की एड़ी में चोट लगी। बता दें कि न्‍यूजीलैंड और इंग्‍लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला क्राइस्‍टचर्च के हेगले ओवल मैदान में शुक्रवार को खेला जाएगा। डेनली को गुरुवार की सुबह अभ्‍यास सत्र के दौरान कैच लेते समय चोट लगी।

डेनली की जगह पहले टी20 में ओपनर टॉम बेंटन या फिर ऑलराउंडर लेविस ग्रेगोरी में से किसी एक को मौका मिल सकता है। वैसे, ग्रेगोरी को मौका मिलने की प्रबल संभावना है और इसी के साथ उनका डेब्‍यू हो सकता है। इसका मतलब यह भी हो सकता है कि इंग्‍लैंड की टीम पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में तीन खिलाडि़यों को डेब्‍यू का मौका दे सकती है। 

इंग्‍लैंड के कप्‍तान इयोन मॉर्गन पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि वॉरसेस्‍टरशायर के तेज गेंदबाज पैट ब्राउन और सरे के ऑलराउंडर सैम करन को टी20 इंटरनेशनल में डेब्‍यू का मौका दिया जाएगा। करन के पास 11 टेस्‍ट और दो वनडे का अनुभव भी है। डेनली के बारे में शुक्रवार को अंतिम फैसला लिया जाएगा कि वह सीरीज के शेष मैचों में हिस्‍सा ले सकेंगे या नहीं। न्‍यूजीलैंड और इंग्‍लैंड के बीच सीरीज का दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच रविवार को वेलिंगटन में खेला जाएगा।

डैरेन गॉफ को मिली नई जिम्‍मेदारी

इंग्‍लैंड ने पूर्व तेज गेंदबाज डैरेन गॉफ को छोटे समय के लिए गेंदबाजी सलाहकार के रूप में नियुक्‍त किया गया है। वह न्‍यूजीलैंड दौरे पर इंग्‍लैंड के गेंदबाजों को गुर सिखाएंगे। गॉफ के पास कोचिंग का ज्‍यादा अनुभव नहीं है। संन्‍यास के बाद गॉफ ने रेडियो प्रेजेंटर के रूप में अपना करियर आगे बढ़ाया। मगर गहरे अनुभव और पुराने दोस्‍त क्रिस सिल्‍वरवुड की मदद से गॉफ को यह मौका मिला है। सिल्‍वरवुड को हाल ही में इंग्‍लैंड ने हेड कोच बनाया और इसके बाद से टीम बिना गेंदबाजी कोच के है। गॉफ इस सप्‍ताह के अंत में इंग्‍लैंड टीम के साथ जुड़ेंगे। वह छोटे समय के लिए जुड़ रहे हैं और यहीं से आगे का रोडमैप भी तैयार किया जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर