मोजे पहन ड्रेसिंग रूम में घूम रहे थे..अजीबोगरीब ढंग से चोटिल हुआ इंग्लैंड का क्रिकेटर, सीरीज से हुआ बाहर

Ben Foakes injured, England vs New Zealand test series: इंग्लैंड को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जानी वाली टेस्ट सीरीज से पहले करारा झटका लगा है। उनके विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स चोटिल होकर बाहर हो गए हैं।

Ben Foakes
Ben Foakes  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले इंग्लैंड को करारा झटका
  • विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स हुए चोटिल
  • अजीबोगरीब ढंग से चोट लगा बैठे बेन फोक्स

किसी को मैदान पर मैच खेलते हुए चोट लग जाती है, किसी को अभ्यास के दौरान चोट लग जाती है लेकिन इंग्लैंड का एक खिलाड़ी बिना कुछ ऐसा किए, ड्रेसिंग रूम में चोटिल हो गया, वो भी एक अहम टेस्ट सीरीज से पहले। न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से ठीक पहले इंग्लिश विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स चोट लगा बैठे हैं और वो सीरीज से बाहर हो गए हैं।

इंग्लिस खिलाड़ी बेन फोक्स को ड्रेसिंग रूम में दुर्घटना के कारण हैमस्ट्रिंग में चोट लग गयी। ‘ईएसपीएन क्रिकइंफो’ की रिपोर्ट के मुताबिक काउंटी चैम्पियनशिन में मिडलसेक्स और उनकी टीम सर्रे के बीच मैच के बाद वह मोजे पहन कर ड्रेसिंग रूम में घूम रहे थे तभी वो फिसले और उनको चोट लग गई। वो अब सर्रे क्रिकेट क्लब की मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे।

पहले मैच से चूक गए

बेन फोक्स को इंग्लैंड की सरजमीं पर अगले महीने लॉर्ड्स में अपना पहला टेस्ट खेलना था। उनके साथी विकेटकीपर जोस बटलर और जॉनी बेयरस्टो के साथ-साथ इंडियन प्रीमियर लीग में भाग लेने वाले मोईन अली, सैम कुरेन और क्रिस वोक्स को विश्राम दिया गया है और वे टेस्ट टीम में शामिल नहीं हैं।
फोक्स इस चोट के कारण तीन महीने के लिए खेल से बाहर हो सकते हैं।

इन खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैचों के लिए हासीब हमीद और नये खिलाड़ी सैम बिलिंग्स को टीम में शामिल किया गया है। हमीद की लंबे समय के बाद इंग्लैंड की टीम में वापसी हुई है। उन्होंने अपना आखिरी मैच नवंबर 2016 में खेला था। मौजूदा घरेलू सत्र में उन्होंने 52.66 की औसत से 474 रन बनाये हैं। बिलिंग्स ने अभी टेस्ट में पदार्पण नहीं किया है।

फोक्स की जगह लेगा ये विकेटकीपर !

टीम में शामिल दूसरे विकेटकीपर जेम्स ब्रेसी अगर आने वाले समय में विकेट के पीछे और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करते है तो फोक्स के लिए भारत के खिलाफ आगामी श्रृंखला और साल के अंत में एशेज श्रृंखला के लिए वापसी मुश्किल होगी। उन्होंने आठ टेस्ट मैचों में मुश्किल परिस्थियों में 410 रन बनाये हैं। उन्होंने इस दौरान विकेट के पीछ 14 कैच पकड़ने के साथ पांच स्टंप भी किये हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर