इंग्लैंड-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज का ये है पूरा शेड्यूल, जानिए टीमें, टाइमिंग और कहां देखें लाइव मैच

England vs New Zealand Test Series Schedule: जानिए इंग्लैंड और न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज का पूरा कार्यक्रम, टीमें और टाइमिंग। साथ ही यह भी जानें कि सीरीज के मैचों का लाइव प्रसारण कहा देंखें।

joe root Kane Williamson
जो रूट और केन विलियमसन  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड और न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है
  • दोनों टीमें दो मैचों की टेस्ट सीरीज में एक-दूसरे से भिड़ेंगी
  • इंग्लैंड के कई प्रमुख खिलाड़ी चोट की वजह से बाहर हैं

न्यूजीलैंड की टीम आईसीसी विश्व चैंपियनशिप का फाइनल खेलने के लिए इंग्लैंड पहुंच चुकी है। कीवी टीम फाइनल में 18 जून से भारत से टकराएगी। लेकिन उससे पहले न्यूजीलैंड को इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। यह सीरीज रविवार से शुरू होगी। कहा जा रहा है कि न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट सीरीज भारत के खिलाफ भिड़ने से पहले इंग्लैंड की परिस्थितियों को परखने का एक शानदार मौका है। कीवी टीम कुछ खिलाड़ियों को आजमा सकती है और महामुकाबले के लिए अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन तैयार कर सकती है।

हालांकि, न्यूजीलैंड किसी भी सूरत में इंग्लैंड के हाथों शिकस्त का मुंह नहीं देखना चाहेगा। दूसरी ओर मेजबान इंग्लैंड के लिए सीरीज आसान नहीं होने वाली है। दरअसल, इंग्लिश टीम के कई प्रमुख खिलाड़ी चोटिल हैं, जिसकी वजह से न्यूजीलैंड का पलड़ा थोड़ा भारी नजर आ रहा है। इंग्लैंड के बेन स्टोक्स, जोस बटलर और जोफ्रा आर्चर जैसे खिलाड़ी चोट से जूझ रहे हैं। आइए आपको इंग्लैंड-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज का पूरा शेड्यूल बताते हैं। जानिए टीमें, टाइमिंग और लाइव मैच कहां देख सकते हैं।

इंग्लैंड-न्यूजीलैंड शेड्यूल और मैच टाइमिंग

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट 2 जून से 6 जून तक खेला जाएगा। दोनों टीमें लंदन में ऐतिहासिक लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर भिड़ेंगी। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे से शुरू होगा।

इंग्लैंड और इंग्लैंड का दूसरा टेस्ट 10 जून से 14 जून तक बर्मिंघम के एजबेस्टन स्टेडियम में होगा। दोनों टीमों का यह मैच भी भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे से देखा जा सकेगा।

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम इस प्रकार हैं...

इंग्लैंड टेस्ट स्क्वाड: जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, सैम बिलिंग्स, जेम्स ब्रेसी, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जैक क्रॉले, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, जैक लीच, क्रेग ओवरटन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, डोम सिबली, ओली स्टोन, मार्क वुड।

न्यूजीलैंड टेस्ट स्क्वाड: केन विलियमसन (कप्तान), हेनरी निकोल्स, रॉस टेलर, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, रचिन रवींद्र, विल यंग, जैकब डफी, डेरिल मिशेल, मिशेल सेंटनर, टॉम ब्लंडेल, डेवोन कॉनवे, टॉम लैथम, बीजे वॉटलिंग, ट्रेंट बोल्ट, डग ब्रेसवेल, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, एजाज पटेल, टिम साउथी, नील वैगनर।

कहां देखें इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड सीरीज

इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज मैचों का लाइव प्रसारण सोनी सिक्स चैनल पर होगा। वहीं, क्रिकेट फैंस सोनी लिव ऐप और वेबसाइट पर भी इन मैचों की लाइव स्ट्रीम देख सकते हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर