ENG vs AUS: स्टीव स्मिथ के बाद एरोन फिंच ने जताई दर्शकों की गैर मौजूदगी पर निराशा

क्रिकेट
भाषा
Updated Aug 27, 2020 | 07:27 IST

ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान एरोन फिंच ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 और वनडे सीरीज के दौरान मैदान पर दर्शकों की गैरमौजूदगी को लेकर निराशा जताई है।

Aaron Finch
एरोन फिंच  

मुख्य बातें

  • 4 सितंबर से शुरू होने जा रही है इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन-तीन मैच की टी20 और वनडे सीरीज
  • जैव सुरक्षित माहौल में दर्शकों की गैरमौजूदगी में होगा सीरीज का आयोजन
  • दर्शकों के बगैर इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच भिड़ंत का रंग नजर आएगा फीका

लंदन: ऑस्ट्रेलिया को सीमित ओवरों की आगामी श्रृंखला में इंग्लैंड के प्रशंसकों के तानों का सामना नहीं करना पड़ेगा क्योंकि कोरोना वायरस के कारण दर्शकों को स्टेडियम में आने की इजाजत नहीं है लेकिन मेहमान टीम के कप्तान आरोन फिंच ने कहा कि उन्हें इसकी कमी महसूस होगी।

ऑस्ट्रेलिया की टीम के इस हफ्ते इंग्लैंड पहुंचने के बाद फिंच ने बुधवार को पहली बार बयान देते हुए कहा, 'मनोरंजन करने के लिए दर्शकों की मौजूदा हमेशा अच्छी होती है और वे जो छींटाकशी करते हैं, विशेषकर इंग्लैंड के दर्शक, वह खास है।'

फिंच ने वीडियो कॉल के दौरान कहा, 'क्या वे हद पार कर देते हैं? कभी-कभी, शायद। लेकिन मुझे लगता है कि इसका हिस्सा होना अच्छा है विशेषकर जब आप इंग्लैंड को वहां करा दो तो। इस बार चीजें अलग होंगी लेकिन मुझे नहीं लगता कि इससे मैच के जुनून में कोई कमी आएगी।'

बल्लेबाजों स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर को 2018 में दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में शामिल होने के बाद पिछले साल एशेज श्रृंखला और क्रिकेट विश्व कप के दौरान इंग्लैंड के दर्शकों की हूटिंग का सामना करना पड़ा था।

ये दोनों इस बार भी ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा हैं जो वैश्विक महामारी के शुरू होने के बाद देश से बाहर जाने वाली पहली राष्ट्रीय खेल टीम है।
आस्ट्रेलिया से पहले वेस्टइंडीज, आयरलैंड और पाकिस्तान की टीमें अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए इंग्लैंड का दौरा कर चुकी हैं और फिंच ने कहा कि वह स्वदेश में यह मुकाबले देख रहे थे।

उन्होंने कहा, 'बेशक दर्शकों के नहीं होने से स्थिति थोड़ी अलग है लेकिन एक क्रिकेट के रूप में मुझे लगता है कि हम अपने 95 प्रतिशत मुकाबले बहुत अधिक दर्शकों के सामने नहीं खेलते। इसलिए मुझे लगता है कि हम इसके आदी हैं।'

ऑस्ट्रेलिया ने 13 मार्च से कोई मुकाबला नहीं खेला है जब न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला रद्द कर दी गई थी। इंग्लैंड में टीम को तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में खेलने हैं। 

ऑस्ट्रेलिया की 21 सदस्यीय टीम शुक्रवार को अपनी ही दो टीमें बनाकर 50 ओवर का मैच खेलेगी और इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले चार टी20 अभ्यास मैच भी खेलेगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर