NZ vs ENG: इंग्‍लैंड ने कसा शिकंजा, असमान उछाल के कारण विवादों में घिरा न्‍यूजीलैंड का माउंट मॉनगनुई

क्रिकेट
Updated Nov 22, 2019 | 15:05 IST | भाषा

New Zealand vs England, First Test Day 2: दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर न्यूजीलैंड का स्कोर इंग्लैंड के 353 रन के जवाब में चार विकेट पर 144 रन था। पूरे दिन में दस विकेट गिरे।

england vs new zealand
इंग्‍लैंड बनाम न्‍यूजीलैंड  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • इंग्‍लैंड की पहली पारी 353 रन पर सिमटी
  • न्‍यूजीलैंड ने दिन का खेल समाप्‍त होने तक 51 ओवर में 144/4 का स्‍कोर बनाया
  • असमान उछाल के कारण माउंट मॉनगनुई की पिच विवादों से घिरी

माउंट मॉनगानुई: गेंद की असमान उछाल से आउट हुए केन विलियमसन के विकेट और हेनरी निकोल्स के सिर पर लगी चोट के कारण न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट का मेजबान माउंड मॉनगनुई विवाद के घेरे में आ गया है जबकि मैच में तीन दिन का खेल बाकी है। दो दिन के भीतर ही 'बे ओवल' की पिच अप्रत्याशित हो गई है।

न्यूजीलैंड ने तीन विकेट 106 रन पर गंवा दिये थे। इसके बाद उसके संकटमोचक विलियमसन ने 51 रन बनाये, लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल सके। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर न्यूजीलैंड का स्कोर इंग्लैंड के 353 रन के जवाब में चार विकेट पर 144 रन था। विलियमसन ने सैम करेन को चौका लगाकर अर्धशतक पूरा किया, लेकिन अगली गेंद पर असमान उछाल से चौके विलियमसन ने बल्ला बचाव में अड़ाया और गेंद दूसरी स्लिप में चली गई। करेन भी इस विकेट से हैरान रह गए थे।

दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर हेनरी निकोल्स 26 और बीजे वाटलिंग छह रन बनाकर खेल रहे थे। पूरे दिन में दस विकेट गिरे। निकोल्स को जोफ्रा आर्चर का बाउंसर सिर में लगा, लेकिन मेडिकल चेकअप में कुछ गंभीर परेशानी नजर नहीं आई। वह कल का खेल शुरू होने से पहले जांच करायेंगे। न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज टाम लाथम आठ रन पर पगबाधा आउट हो गए। उन्होंने रिव्यू भी नहीं लिया जबकि रिप्ले में जाहिर था कि गेंद बल्ले से लगकर गई थी।

इससे पहले जोस बटलर अजीबोगरीब तरीके से 43 के स्कोर पर आउट हो गए। नील वेगनेर की गेंद पर मिशेल सेंटनेर ने उनका कैच लपका जो उस समय फील्ड से बाहर थे। सेंटनेर दर्शकों को आटोग्राफ दे रहे थे, लेकिन विज्ञापन होर्डिंग लांघकर मैदान पर पहुंचे और कैच लपका। यह हालांकि खिलाड़ी की मूवमेंट और फील्ड के जमावड़े की जानकारी के बल्लेबाज के अधिकार संबंधी क्रिकेट के नियमों के खिलाफ था। बटलर हालांकि मैदान छोड़कर चले गए और इंग्लैंड की पारी वहीं खत्म हो गई।

इससे पहले टिम साउदी ने 11 गेंद के अंदर तीन विकेट लिये जिसमें बेन स्टोक्स (91) का कीमती विकेट शामिल था। उन्होंने ओली पोप (29) और करेन का विकेट लगाकार दो गेंदों पर लिया। वहीं वेगनेर ने बटलर और स्टुअर्ट ब्राड (एक) को पवेलियन भेजा।

अगली खबर
NZ vs ENG: इंग्‍लैंड ने कसा शिकंजा, असमान उछाल के कारण विवादों में घिरा न्‍यूजीलैंड का माउंट मॉनगनुई Description: New Zealand vs England, First Test Day 2: दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर न्यूजीलैंड का स्कोर इंग्लैंड के 353 रन के जवाब में चार विकेट पर 144 रन था। पूरे दिन में दस विकेट गिरे।
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...