अंतिम एशेज टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया 11 और ऑस्ट्रेलिया ने 12 खिलाड़ियों का ऐलान  

क्रिकेट
Updated Sep 11, 2019 | 21:20 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

लंदन के ओवल मैदान में खेले जाने वाले एशेज 2019 के पांचवें और अंतिम मैच के लिए इंग्लैंड ने अपनी एकादश का ऐलान कर दिया है। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने भी 12 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा कर दी है।

Sam Curran
सैम कुरेन 

लंदन: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज 2019 का पांचवां और अंतिम क्रिकेट टेस्ट मैच गुरुवार से लंदन के ओवल मैदान पर खेला जाएगा। सीरीज में 1-2 के अंतर से पिछड़ रही मेजबान टीम मैच में जीत के साथ 2-2 की बराबरी हासिल करने के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया का इंग्लैंड की सरजमीं पर 18 साल में पहली बार सीरीज जीत का सपना तोड़ने के इरादे से उतरेगी।

इस निर्णायक मुकाबले के लिए इंग्लैंड की टीम ने पूरी तरह कमर कस ली है और बुधवार को ही अपनी एकादश का ऐलान कर दिया है। पिछले मैच की टीम में इंग्लैंड के टीम मैनेजमेंट ने दो बदलाव किए हैं। अंतिम एकादश में बाएं हाथ के ऑलराउंडर सैम कुरेन की वापसी हुई है वहीं अब तक सीरीज में नाकाम रहे जेसन रॉय को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। टीम के लिए एक बुरी खबर यह भी है कि मैच में बेन स्टोक्स बतौर बल्लेबाज खेलेंगे वो चोट के कारण गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे। ऐसे में टीम मैनेजमेंट को एक अतिरिक्त गेंदबाज की भरपाई करने के लिए सैम कुरेन को अंतिम एकादश में शामिल किया है। मैनचेस्टर में खेलने वाले क्रैग ओवरटन को भी एकादश में जगह नहीं मिली है। उनकी जगह क्रिस वोक्स की टीम में वापसी हुई है।  

वहीं ऑस्ट्रेलिया ने भी अपनी 12 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। 

इंग्लैंड की एकादश: 
जो रूट(कप्तान), जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयर्स्टो(विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, सैम कुरेन, जो डेनली, जैक लीच, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स। 

ऑस्ट्रेलिया के 12 खिलाड़ी:  
डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, मिचेल मार्श, मैथ्यू वेड, टिम पेन( विकेटकीपर कप्तान), पैट कमिंस, पीटर सिडल, मिचेल स्टार्क, नाथन लॉयन, जोश हेजलवुड। 
 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...