इंग्लैंड क्रिकेट में हंगामा जारी, कप्तान, कोच और निदेशक के बाद अब इनका भी इस्तीफा

ECB CEO Tom Harrison Resigns: इंग्लैंड क्रिकेट अपने इतिहास के सबसे अजीबोगरीब दौर से गुजर रहा है। हार और असफलताओं के बाद इस्तीफों का सिलसिला थमा नहीं है। अब सीईओ ने दिया इस्तीफा।

England and Wales cricket board CEO Tom Harrison resigns
ईसीबी सीईओ ने दिया इस्तीफा  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड क्रिकेट में उथल-पुथल का दौर जारी
  • तमाम असफलताओं के बाद इस्तीफों का सिलसिला थमा नहीं
  • अब इंग्लैंड क्रिकेट के सीईओ ने भी पद से इस्तीफा दिया

हार और बोर्ड से लेकर टीम के अंदर तक मची खलबली के बीच इंग्लैंड क्रिकेट में हंगामा जारी है। असफलताओं के बाद जहां एक तरफ कप्तान ने अपने पद से इस्तीफा दिया, वहीं उसके बाद कई अधिकारियों ने भी पद छोड़ा। इस फेहरिस्त में अब सबसे ताजा नाम टॉम हैरिसन का है। टीम के सीईओ हैरिसन ने अब अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। 

ईसीबी में के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने मंगलवार को  घोषणा की कि वह अपना पद छोड़ देंगे। टेस्ट क्रिकेट में लगातार खराब प्रदर्शन के बाद इस साल की शुरुआत से, पुरुष टीम के टेस्ट कप्तान, मुख्य कोच, क्रिकेट निदेशक और अब सीईओ ने अपने-अपने पद छोड़ दिये।

हैरिसन पर अपने कार्यकाल के दौरान टेस्ट क्रिकेट की जगह छोटे प्रारूप को तरजीह देने का आरोप भी लगा। उनके कार्यकाल के दौरान ही इंग्लैंड में 100 गेंद की टूर्नामेंट ‘ द हंड्रेड’ की शुरुआत हुई।

ईसीबी ने अपने एक बयान में कहा था कि हैरिसन के आने के बाद उसके राजस्व में तीन गुणा इजाफा हुआ है। हैरिसन ने अपने बयान में कहा, ‘‘पिछले दो साल काफी चुनौतीपूर्ण रहे। लेकिन हम एकजुट होकर महामारी और क्रिकेट के सबसे बड़े वित्तीय संकट से उबरने में सफल रहे। मैंने इस भूमिका में अपना सब कुछ दिया लेकिन अब इस काम को जारी रखने के लिए नयी ऊर्जा की जरूरत है।’’

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर