डेविड मलान ने खेली धमाकेदार पारी, इंग्लैंड ने टी20 सीरीज में किया द. अफ्रीका का सूपड़ा साफ

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने मेजबान दक्षिण अफ्रीका को तीन मैच की टी20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में मात देकर उसका 3-0 से सूपड़ा साफ कर दिया है।

Eion Morgan
इयोन मोर्गन  |  तस्वीर साभार: Twitter

केपटाउन: इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने मंगलवार को मेजबान द. अफ्रीका को 9 विकेट के अंतर से मात देकर तीन मैच की टी20 सीरीज पर 3-0 के अंतर से कब्जा कर लिया। तीसरे और आखिरी टी20 मैच में जीत के लिए मिले 192 रन के लक्ष्य को डेविड मलान की 47 गेंद पर नाबाद 99* रन की धमाकेदार पारी की बदौलत 9 विकेट और 14 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी द. अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान क्विंटन डिकॉक 17 रन बनाकर क्रिस जॉर्डन की गेंद पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद बेन स्टोक्स ने रीजा हेनरिक्स(13) और टेम्बा बवुमा(32) को आउट करके द. अफ्रीका को 9.3 ओवर में 64 रन पर पहुंच गई। ऐसी स्थिति में पूर्व कप्तान फॉफ डुप्लेसी ने 37 गेंद में 52 और ही वानडर दुसेन की 32 गेंद में 74 रन की धमाकेदार पारियों की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में स्कोर को 3 विकेट पर 191 रन तक पहुंचा दिया। डुप्लेसी और दुसेन ने अपनी अपनी पारी में 5-5 छक्के जड़े। 

सस्ते में पवेलियन लौटे राय, फिर मलान ने मचाया धमाल
इसके बाद जीत के लिए मिले 192 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर जेसन रॉय 14 गेंद में 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। रॉय जब आउट हुए उस वक्त टीम का स्कोर 3.4 ओवर में 25 रन था। लेकिन इसके बाद जोस बटलर और डेविड मलान ने ऐसी धमाकेदार बल्लेबाजी कि द. अफ्रीकी गेंदबाजों को कोई राह नजर आई। बटलर ने जहां 46 गेंद में 67* रन की पारी खेली वहीं डेविड मलान ने 47 गेंद में 99* रन बनाए। 

बटलर-मलान के बीच हुई 167 रन की साझेदारी
मलान ने 26 गेंद में 7 चौके और एक छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। वहीं बटलर ने 34 गेंद में 2 चौके और 4 छक्के की बदौलत यह मुकाम हासिल किया। अंतिम ओवरों में मलान ने और अधिक आक्रामक रुख अपना लिया और अगली 20 गेंद में 4 चौके और 4 छक्के जड़कर टीम को जीत दिला दी। हालांकि वो शतक पूरा करने से महज 1 रन के अंतर से चूक गए। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए नाबाद 167 रन की साझेदारी हुई। 


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर