कोविड को हराने के महीनों बाद भी झेल रहे हैं युवा बल्लेबाज टॉम बैंटन, बयां किया दर्द

Tom Banton Corona side effects: इंग्लैंड के धुरंधर युवा बल्लेबाज टॉम बैंटन ने कोविड-19 से उबरने के महीनों बाद खुलासा किया है कि अभी वो इस बीमारी का अलग-अलग तरह से दर्द झेल रहे हैं।

Tom Banton
Tom Banton  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड के युवा क्रिकेटर हैं टॉम बैंटन
  • कोविड पॉजिटिव पाए गए थे, अब कोरोना वॉरियर हैं
  • अब भी परेशान कर रहे हैं कोरोना वायरस के बाद के इफेक्ट्स

इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज टॉम बैंटन Tom Banton) इसी साल मार्च में कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे। उस दौरान वो पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) का हिस्सा थे। अब उनको इस बीमारी से उबरे काफी समय हो चुका है लेकिन महीनों बाद भी वो इसके इफेक्टस से परेशान हैं। यही नहीं, परेशानी इस हद तक है कि टॉम बैंटन के मुताबिक काउंटी क्रिकेट चैंपियनशिप में उनके खेल पर भी असर पड़ने लगा है।

टॉम बैंटन इन दिनों काउंटी चैंपियनशिप में समरसेट क्रिकेट क्लब के लिए खेल रहे हैं, लेकिन अपनी धुआंधार पारियों के लिए मशहूर ये खिलाड़ी 8 पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं जड़ सका है। यही नहीं समरसेट की दूसरी टीम 'सेकेंन इलेवन' से खेलते हुए भी वो सर्वाधिक 44 रनों की पारी खेल पाएथे। उन्होंने अब जाकर उन दिक्कतों का खुलासा किया है जो कोविड से ठीक होने के बाद भी उनको परेशान कर रही हैं।

'ईएसपीएनक्रिकइंफो' की रिपोर्ट के मुताबिक टॉम बैंटन ने अपना दर्द बयां करते हुए कहा, "शायद मुझे लंबा कोविड हुआ है। मेरी जुबान का स्वाद और सूंघने की क्षमता पर गहरा असर पड़ा जो अभी भी जारी है। ये काफी चौंकाने वाला है और चिंता देने वाला भी। दरअसल, ये मेरे रनों पर प्रभाव डाल सकता है, क्या पता? लेकिन इसके अलावा बाकी सब सही है।"

बैंटन ने आगे कहा, "पिछले एक साल में कई बार क्वारंटाइन होना पड़ा है। इसने मेरी काफी परीक्षा ली है और इस हद तक बात पहुंची कि मैं अब भी बाहर जाकर घूमना या होटलों में जाना नहीं कर सकता हूं। इन दिनों दुनिया भर में काफी कुछ चल रहा, चाहे वो इंग्लैंड क्रिकेट टीम के टूर्नामेंट हों या फिर कोई अन्य सीरीज। मुझे सोच-समझकर फैसला लेना होगा कि मुझे क्या करना है और किस चीज के साथ टिकना है।"

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर