इंग्लैंड ने एशेज सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, दिग्गज का नहीं है नाम

8 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाले एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने रविवार को अपनी टीम का ऐलान कर दिया। एक दिग्गज खिलाड़ी की हुई वापसी एक का नदारद है नाम।

Joe-Root
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जो रूट 

मुख्य बातें

  • शुक्रवार को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने किया था ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने का ऐलान
  • दो दिन बाद बोर्ड ने कर दी है अपनी टीम की घोषणा, बेन स्टोक्स की नहीं हुई वापसी
  • 8 दिसंबर से शुरू होगा दुनिया की सबसे पुरानी टेस्ट सीरीज का आगाज

लंदन: साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया में  खेली जाने वाली एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने रविवार को अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और तेज गेंदबाद जोफ्रा आर्चर को जगह नहीं मिली है। लेकिन दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन एक बार फिर टीम में जगह बना पाने में सफल रहे हैं। 

8 दिसंबर को ब्रिस्बेन में शुरू होने वाली पांच मैच की सीरीज के लिए जो रूट को टीम का कप्तान और जोस बटलर को उपकप्तान नियुक्त किया गया है। टीम में जिन खिलाड़ियों को शामिल किया गया है उनमें से 17 के पास टेस्ट क्रिकेट खेलने का अनुभव है। 

टॉप ऑर्डर में टीम की बल्लेबाजी का जिम्मा कप्तान जो रूट के साथ रोरी बर्न्स, डेविड मलान, हसीब हमीद, जैक कॉले और जॉनी बेयर्स्टो संभालेंगे। 

मिडल ऑर्डर में ओली पोप, डेन लॉरेंस, विकेटकीपर जोस बटलर और मार्कवुड संभालेंगे। उनके साथ डेन लॉरेंस भी मिडल ऑर्डर में बल्लेबाजी की दावेदारी अपनी स्पिन गेंदबाजी के आधार पर कर सकते हैं। 

वहीं टीम की तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी अनुभवी जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्राड, मार्क वुड, क्रेग ओवरटन और ओली रॉबिनसन संभालेंगे। वहीं स्पिन आक्रमण की जिम्मेदारी जैक लीच और डॉम बीस संभालेंगे। 

एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम:
जो रूट(कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, डोम बीस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर(विकेटकीपर), जैक क्रॉली, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, जैक लीच, डेविड मलान, क्रेग ओवरटन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, क्रिस वोक्स , मार्क वुड।


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर