पहले एशेज टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया प्लेयिंग इलेवन का ऐलान, जोफ्रा आर्चर को नहीं मिला टेस्ट डेब्यू का मौका

क्रिकेट
Updated Jul 31, 2019 | 20:37 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

एक अगस्त से बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर शुरू हो रही ऐशेज सीरीज के पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने अपनी एकादश का ऐलान कर दिया है। जोफ्रा आर्चर को टेस्ट डेब्यू करने का मौका नहीं मिल सका है।

JOFRA ARCHER
जोफ्रा आर्चर   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड ने पहले एशेज टेस्ट के लिए प्लेयिंग इलेवन का ऐलान
  • जोफ्रा आर्चर और सैम कुरेन को नहीं मिली अंतिम एकादश में जगह
  • बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेला जाएगा पहला मैच

बर्मिंघम: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार से शुरू हो रही एशेज सीरीज के पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने अपनी एकादश का ऐलान मैच की पूर्व संध्या पर कर दिया। इंग्लैंड को विश्व कप खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज  जोफ्रा आर्चर को अंतिम एकादश में  जगह नहीं मिली है। आर्चर को पहले टेस्ट के लिए चुनी गई 14 सदस्यीय टीम में शामिल किए जाने के बाद ऐसा माना जा रहा था कि आर्चर को तीन महीने के अंतराल में इंग्लैंड के लिए तीसरे फॉर्मेट में डेब्यू करने का मौका मिल जाएगा। लेकिन उनका ये इंतजार लंबा हो गया है। 

आयरलैंड के खिलाफ हाल ही में लॉर्ड्स में खेले गए एकमात्र टेस्ट से फिट नहीं होने के कारण बाहर रहे स्टार तेज गेंदबाज जिमी एंडरसन की टीम में वापसी हुई है। एजबेस्टन में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के लिए पारी की शुरुआत रोरी बर्न्स और जेसन रॉय की जोड़ी करेगी। जेसन रॉय ने विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के बाद आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था।  कप्तान जो रूट तीन नंबर पर और जो डेनली नंबर चार पर बल्लेबाजी करेंगे। इसके बाद बल्लेबाजी की जिम्मेदारी फॉर्म में चर रहे जोस बटलर, बेन स्टोक्स और जॉनी बेयर्स्टो संभालेंगे। 

टीम में बेन स्टोक्स के अलावा मोईन अली और क्रिस वोक्स को बतौर ऑलराउंडर जिम्मेदारी मिली है। स्पिन गेंदबाजी की कमान मोईन अली के हाथों में होगी जहां उनका साथ कप्तान जो रूट भी दे सकते हैं। वहीं टीम की तेज गेंदबाजी की कमान दो सबसे अनुभवी गेंदबाजों जिमी एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड के हाथों में होगी। इनके अलावा क्रिस वोक्स और बेन स्टोक्स तेज गेंदबाजी में इन दोनों का साथ देंगे। जोस बटलर के रूप में इंग्लैंड ने एक अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ कंगारुओं से लोहा लेने उतरेगी। ऐसे में बाएं हाथ के ऑलराउंडर सैम कुरेन को भी अंतिम एकादश में जगह नहीं मिल सकी है। मैच में टीम के लिए विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी जॉनी बेयर्स्टो संभालेंगे। 

आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट की पहली पारी में इंग्लैंड की टीम महज 85 रन बनाकर ढेर हो गई थी ऐसे में उन्होंने मजबूत बल्लेबाजों के साथ मैच में उतरने की फैसला किया है। बेन स्टोक्स, मोईन अली और क्रिस वोक्स जैसे तीन ऑलराउंडर खिलाड़ियों की उपस्थिति से टीम की बल्लेबाजी मजबूत नजर आ रही है। 

पहले एशेज टेस्ट के लिए इंग्लैंड की एकादश: 
रोरी बर्न्स, जेसन रॉय, जो रूट(कप्तान), जो डेनली, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयर्स्टो, मोईन अली, क्रिस वोक्स, स्टुअर्ट ब्रॉड और जिमी एंडरसन।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर