England vs Pakistan 3rd T20I: दो साल से टी20 सीरीज नहीं हारा इंग्लैंड, आज संभलकर रहे पाकिस्तान

ENG vs PAK, 3rd T20I, Match Preview: आज इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच टी20 सीरीज का तीसरा व आखिरी मुकाबला खेला जाना है। आइए जानते है इस मैच से जुड़ी कुछ खास बातें।

Eoin Morgan against Pakistan
Eoin Morgan against Pakistan  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान का इंग्लैंड दौरा 2020, तीसरा व अंतिम टी20 मैच आज
  • पाकिस्तान के लिए करो या मरो का मुकाबला, इंग्लैंड 1-0 से आगे
  • पिछले दो साल से ज्यादा समय से कोई टी20 सीरीज नहीं हारा इंग्लैंड

England vs Pakistan 3rd T20 Preview: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच टी20 सीरीज में अब मेजबान इंग्लिश टीम अपना दबदबा बना चुकी है। पहला टी20 बारिश की वजह से धुला लेकिन इंग्लैंड वहां पर भी मजबूत नजर आई थी। रविवार को दूसरे टी20 में पाकिस्तान के अच्छे स्कोर के बावजूद इंग्लैंड 5 विकेट से जीत गया और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। अब मंगलवार को दोनों टीमों के बीच तीसरा व अंतिम टी20 खेला जाएगा। इंग्लैंड की टीम इसे जीतकर सीरीज 2-0 से अपने नाम करना चाहेगी जबकि पाकिस्तानी टीम के लिए ये करो या मरो का मैच होगा। अगर पाक हारा तो सीरीज गई, अगर जीता तब भी वो सिर्फ ड्रॉ कराने में सफल रहेगा।

मोर्गन (66) और मलान (नाबाद 54) के बीच तीसरे विकेट के लिये 112 रन की साझेदारी से इंग्लैंड ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में पाकिस्तान का चार विकेट पर 195 रन का स्कोर बौना करने के साथ मोहम्मद हफीज (69) और बाबर आजम (56) के प्रयासों पर भी पानी फेर दिया था।

लगातार छठी टी20 सीरीज जीतने का मौका

इंग्लैंड ने 2018 में भारत के हाथों 1-2 से हार के बाद पिछले दो वर्षों से भी अधिक समय में टी20 प्रारूप में अपनी हर सीरीज जीती है जो कि 5 टी20 सीरीज हैं। अब वो अपने इस विजय अभियान को जारी रखने के लिये प्रतिबद्ध है। पाकिस्तानी गेंदबाजों के लिये इंग्लैंड के बल्लेबाजों को रोकना आसान नहीं होगा जिसमें विशेषकर कप्तान मोर्गन बेहतरीन फार्म में चल रहे हैं।

'मेरे लिए पिछले दो साल शानदार रहे'

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने दूसरे टी20 मैच में जीत के बाद कहा, ‘मेरे लिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पिछले दो साल शानदार रहे। अगर मैं अपनी इस फॉर्म और अनुभव का अच्छा तालमेल बिठाता हूं तो इससे मैच जीतने में मदद मिलेगी।’

शाहीन अफरीदी को बनाया था निशाना

इंग्लैंड के कप्तान ने पिछले मैच में शाहीन अफरीदी को अपने निशाने पर रखा था और पाकिस्तान उनकी जगह अनुभवी वहाब रियाज को मौका दे सकता है। इंग्लैंड के गेंदबाज भी शुरू में प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे और ऐसे में डेविड विली को अंतिम एकादश में रखा जा सकता है।

तीसरा टी20 मैच भारतीय समयानुसार रात 10.30 से शुरू होगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर