IND vs ENG: क्या एजबेस्टन टेस्ट के रिजल्ट का पड़ेगा टी20 सीरीज पर असर?

क्या भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में खेले गए टेस्ट मैच के परिणाम का गुरुवार से शुरू हो रही टी20 सीरीज पर असर पड़ेगा? कप्तान रोहित शर्मा ने दिया ये जवाब।

Indian-Cricket-team-Edgbaston-test
एजबेस्टन टेस्ट में हार के बाद भारतीय टीम  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को एजबेस्टन में शुरू हो रही है टी20 सीरीज
  • रोहित शर्मा ने कहा टी20 सीरीज में टीम के खेल पर नहीं पड़ेगा एजबेस्टन की हार का असर
  • दोनों टीमों का टी20 का अलग है खिलाड़ियों का सेटअप

साउथैम्पटन: भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज गुरुवार को साउथैम्पटन में होने जा रहा है। टीम इंडिया मैच में कमान रोहित शर्मा के हाथों में होगी वहीं इंग्लैंड की कमान नए कप्तान जोस बटलर संभालेंगे। दोनों ही खिलाड़ी एजबेस्टन में खेले गए टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं थे जिसमें टीम इंडिया को 7 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। 

अहम मैच में बाहर से देखना होता है मुश्किल 
मैच में नहीं खेल पाने का रोहित शर्मा को अफसोस है। एजबेस्टन टेस्ट में शिरकत करने वाले कई खिलाड़ी सीरीज के पहले मैच का हिस्सा नहीं हैं। ऐसे में उस मैच के बारे में रोहित ने टी20 सीरीज के आगाज से पहले कहा, बाहर से मैच देखना हमेशा मुश्किल होता है। जब आप कोई मैच मिस करते हैं तो स्थिति आसान नहीं होती है। खासकर इस तरह के अहम मैच में जहां हमारे लिए सीरीज दांव पर थी। टीम में वापसी करके अपने देश के लिए खेलने से अच्छा और कुछ नहीं होता। आप अपने देश के लिए कोई मैच मिस नहीं करना चाहते। कुछ चीजें आपके नियंत्रण में नहीं होती हैं। मैं वापस आ गया हूं और खेलने के लिए उत्साहित हूं। 

टेस्ट के परिणाम का नहीं पड़ेगा टी20 सीरीज पर असर
रोहित ने टेस्ट में हार का प्रभाव टी20 सीरीज में पड़ने के बारे में कहा, हम मैच नहीं जीत पाए यह निराशाजनक रहा। लेकिन ये फॉर्मेट अलग है। ये वक्त ही बताएगा कि वो उस परिणाम ने हमारे ऊपर इस फॉर्मेट की तैयारी पर कितना असर डाला। यह अलग फॉर्मेट है इसमें अलग खिलाड़ियों का समूह खेलता है। जो खिलाड़ी पिछले कुछ समय से यहां हैं वो अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं। इंग्लैंड की टीम भी अलग है। एजबेस्टन में इंग्लैंड की जिस टीम ने जीत हासिल की उसके कई खिलाड़ी इस टीम में नहीं हैं। इस फॉर्मेट में दोनों टीमें अलग-अलग हैं। 

कड़ी होती है भारत और इंग्लैंड के बीच जंग
मैं यह अच्छी तरह जानता हूं कि जब कभी भारत-इंग्लैंड के बीच झड़प होती है तो वो मैच सबसे ज्यादा देखे जाने वाले मुकाबलों में से एक होता है। उस मैच में गेंद और बल्ले के बीच कड़ी जंग देखने को मिलती है। जब भी हम इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हैं ऐसा ही होता है। इस बार भी हम इससे अलग आशा नहीं कर रहे हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वो किस तरह की टीम के साथ खेल रहे हैं और हम कैसी टीम के साथ।

दोनों टीमों के बीच होगा कड़ा मुकाबला 
रोहित ने आगे कहा, कल जिन खिलाड़ियों को भी मैदान में उतरने के लिए चुना जाएगा उनके अंदर टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने और सफल होने की भूख होगी। इंग्लैंड अच्छी टी20 क्रिकेट खेल रही है और कल दोनों टीमों के बीच अच्छी भिडंत देखने को मिलेगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर