IND vs BAN: गुलाबी रंग में नहाया कोलकाता का इडेन गार्डन, देखिए शानदार तस्वीरें

क्रिकेट
Updated Nov 19, 2019 | 23:57 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

IND vs BAN 2nd Test, Kolkata: भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता में खेला जाने वाला दोनों देशों का पहला व एतिहासिक डे-नाइट टेस्ट करीब है और इसी को देखते हुए इडेन गार्डन गुलाबी रंग में नहाया दिख रहा है।

Eden Garden Kolkata
Eden Garden turns pink  |  तस्वीर साभार: IANS

नई दिल्लीः टीम इंडिया और मेहमान टीम बांग्लादेश के बीच अब दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा व अंतिम मुकाबला खेला जाना है। कोलकाता के इडेन गार्डन में खेला जाने वाला ये टेस्ट मैच कोई आम मुकाबला नहीं होगा। इसको लेकर दुनिया भर में चर्चा है क्योंकि ये दोनों देशों के टेस्ट इतिहास का पहला डे-नाइट टेस्ट मैच (Day-Night test) है जहां गुलाबी गेंद से पहली बार भारतीय व बांग्लादेशी खिलाड़ी खेलते नजर आएंगे। वैसे, सिर्फ गेंद गुलाबी नहीं होने वाली बल्कि पूरे मैदान में गुलाबी रंग की रौनक नजर आने वाली है।

कोलकाता भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का घरेलू मैदान है। ऐसे में जाहिर है कि दादा इस टेस्ट मैच को खास बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ने वाले। तैयारियों से साफ हो चुका है कि इडेन गार्डन 22 नवंबर से 26 नवंबर के बीच अलग ही रूप में नजर आएगा। स्टैंड्स से लेकर स्टेडियम के बाहर तक, हर जगह गुलाबी लाइट्स लगाई गई हैं। ये दर्शाने का प्रयास है कि भारत अब डे-नाइट टेस्ट के दौर में पहली बार कदम रखने जा रहा है। ये हैं कुछ तस्वीरें..

Eden Garden

Eden Garden

Eden Garden Kolkata

Eden Garden Kolkata

भारत और बांग्लादेश के बीच ये डे-नाइट टेस्ट मैच 22 नवंबर से 26 नवंबर के बीच खेला जाएगा। दिन के खेल की शुरुआत दोपहर 1 बजे से होगी और शाम को दूधिया रोशनी में खेल का लुत्फ उठाया जा सकेगा। फिलहाल टीम इंडिया इंदौर में पहला टेस्ट जीतने के बाद सीरीज में 1-0 की बढ़त लिए हुए है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर