'कुछ भी हो, तुम्हें खेलना पड़ेगा': 10 पाकिस्तानी खिलाड़ी कोरोना की चपेट में, पर इंग्लैंड बोर्ड ने दिया ये जवाब

Pakistan tour of England 2020: पाकिस्तान क्रिकेट टीम में 10 खिलाड़ियों के कोरोना वायरस की चपेट में आने से खलबली मच गई है। क्या अब उनका इंग्लैंड दौरा हो पाएगा? अब ईसीबी निदेशक एश्ले जाइल्स ने बयान दिया है।

Mohammad Hafeez also found Coronavirus positive
Mohammad Hafeez also found Coronavirus positive, मोहम्मद हफीज भी कोरोना पॉजिटिव  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान के 10 खिलाड़ी कोरोना वायरस से संक्रमित
  • पाकिस्तानी टीम के इंग्लैंड दौरे पर मंडराए संकट के बादल
  • इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के निदेशक एश्ले जाइल्स ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्लीः कोरोना वायरस पाकिस्तान क्रिकेट टीम पर कहर बनकर टूटा है। सोमवार को जहां सिर्फ तीन खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित पाए गए थे, वहीं मंगलवार की शाम होते-होते 7 और खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित होने की खबर आई तो हड़कंप मच गया। अब पाकिस्तान क्रिकेट में कुल 10 खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से बहुत से खिलाड़ी आगामी इंग्लैंड दौरे का हिस्सा हैं, ऐसे में क्या पाकिस्तान का इंग्लैंड दौरा मुमकिन हो पाएगा? इस सवाल पर इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड के निदेशक एश्ले जाइल्स ने अपना बयान दिया है।

एक तरफ जहां पाकिस्तानी टीम के कई खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आए हैं, वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड के क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि अगर पाकिस्तानी टीम के और खिलाड़ी भी कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाये गए तो भी उसका इंग्लैंड दौरा नहीं रुकेगा। गौरतलब है कि पाकिस्तान की 29 सदस्यीय टीम के तीन सदस्य हैदर अली, हारिस रऊफ और शादाब खान रविवार को कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाये गए थे। जबकि इसके बाद मोहम्मद हफीज और वहाब रियाज सहित सात और खिलाड़ी कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव निकले।

चिंता की बात लेकिन सीरीज होकर रहेगी

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट निदेशक एशले जाइल्स ने मंगलवार को कहा कि ये चिंता की बात है लेकिन दौरे को लेकर कोई संदेह नहीं है।
पाकिस्तानी टीम तीन टेस्ट और तीन टी20 मैचों की श्रृंखला के लिये रविवार को रवाना होगी। जाइल्स ने एक वीडियो कॉल पर कहा, ‘अभी टेस्ट सीरीज शुरू होने में काफी समय है तो चिंता की कोई बात नहीं है। हम बाकी नतीजों का इंतजार कर रहे हैं। यदि और खिलाड़ी भी पॉजिटिव आते हैं तो भी पाकिस्तानी टीम खेलने आयेगी।’ 

पाकिस्तान में कोरोना वायरस महामारी का ताजा हाल

अगर बात करें पाकिस्तान में कोविड-19 की ताजा स्थिति की, तो ये अच्छी नहीं है। पाकिस्तान में कोरोना वायरस महामारी तेजी से फैल रही है। मंगलवार को 105 लोगों ने दम तोड़ दिया और अब देश में कुल 1,85,034 मामले हो गए हैं। वैसे ये भी कहा जा रहा है कि पाकिस्तान में टेस्टिंग बेहद कम हुई है और असल आंकड़े बहुत ज्यादा हो सकते हैं। कुछ ही दिन पहले एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ था कि सिर्फ लाहौर के अंदर तकरीबन छह से सात लोग कोरोना से संक्रमित हो सकते हैं।

अगली खबर