ENG vs PAK: इंग्लैंड ने टी20 सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, जाल में फांसने के लिए चली बड़ी चाल

इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान करने के साथ-साथ विरोधी खेमे में सेंध लगाने के लिए एक पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज क्रिकेटर को सपोर्ट स्टाफ में शामिल किया है।

england Cricket team
इंग्लैंड क्रिकेट टीम  

मुख्य बातें

  • 28 अगस्त से शुरू होने वाले टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड ने किया टीम का ऐलान
  • पाकिस्तान को जाल में फांसने के लिए इंग्लैंड ने चली है बड़ी चाल
  • इंग्लैंड के सहायक कोच ग्राहम थोर्प तीन मैचों की श्रृंखला में क्रिस सिल्वरवुड की जगह मुख्य कोच की भूमिका निभाएंगे

लंदन: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज निर्णायक मोड़ पर पहुंच चुकी है। मैनचेस्टर में पहला टेस्ट मैच पाकिस्तान ने 3 विकेट के अंतर से गंवा दिया था। सीरीज में पाकिस्तानी टीम 0-1 से पीछे है और तीसरा और निर्णायक टेस्ट 21 अगस्त से साउथैम्पटन में खेला जाएगा। साउथैम्टन में ही दूसरा टेस्ट खेला गया था जहां खराब मौसम की वजह से मैच नहीं खेला जा सका। ऐसे में अगर तीसरा मैच भी बारिश की भेंच चढ़ जाता है तो पाकिस्तान सीरीज गंवा देगा। 

टेस्ट के बाद इंग्लैंड ने टी20 सीरीज में भी पाकिस्तान को पटखनी देने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए बड़ा कदम उठाते हुए पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अजहर महमूद को 28 अगस्त से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए अपने कोचिंग स्टाफ में शामिल करने का निर्णय लिया है।

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने मंगलवार को कहा कि 45 साल के महमूद ओल्ड ट्रैफर्ड में जैविक रूप से सुरक्षित वातावरण में होने वाली श्रृंखला में इंग्लैंड के गेंदबाजी कोच जॉन लुईस का सहयोग करेंगे। पाकिस्तान के लिए खेलने के बाद अब ब्रिटिश नागरिकता हासिल कर चुके महमूद पिछले साल तक मिकी आर्थर के नेतृत्व में पाकिस्तान के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा थे।

इंग्लैंड के सहायक कोच ग्राहम थोर्प तीन मैचों की श्रृंखला में क्रिस सिल्वरवुड की जगह मुख्य कोच की भूमिका निभाएंगे जिन्हें ब्रेक दिया गया है। सहायक कोच पॉल कोलिंगवुड उनका सहयोग करेंगे। मार्कस ट्रेस्कॉथिक को बल्लेबाजी कोच जबकि एसेक्स के पूर्व विकेटकीपर जेम्स फॉस्टर को श्रृंखला के लिए विकेटकीपर कोच की भूमिका दी गई है।

इस बीच इंग्लैंड ने श्रृंखला के लिए इयोन मोर्गन की अगुआई में 14 सदस्यीय टीम घोषित की है। आयरलैंड के खिलाफ लचर प्रदर्शन करने वाले जेम्स विन्स की जगह डेविड मलान को टीम में शामिल किया गया है। श्रृंखला का दूसरा और तीसरा टी20 क्रमश: 30 अगस्त और एक सितंबर को खेला जाएगा।

टीम इस प्रकार है:
इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जोनाथन बेयरस्टॉ, टॉम बेंटन, सैम बिलिंग्स, टॉम कुरेन, जो डेनली, लुईस ग्रेगरी, क्रिस जोर्डन, साकिब महमूद, डेविड मालन, आदिल राशिद, जेसन रॉय और डेविड विली।
रिजर्व:
पैट ब्राउन, लियाम लिविंगस्टोन और रीस टोप्ले।


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर