पोलार्ड के कप्‍तान बनते ही स्‍टार ऑलराउंडर ने दिए इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के संकेत

क्रिकेट
Updated Sep 10, 2019 | 16:50 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

कीरोन पोलार्ड को सोमवार को सीमित ओवर प्रारूप (वनडे और टी20आई) में वेस्‍टइंडीज का कप्‍तान बनाया गया है। क्रिकेट वेस्‍टइंडीज ने जेसन होल्‍डर और कार्लोस ब्रेथवेट की छुट्टी की।

kieron pollard and dwayne bravo
कीरोन पोलार्ड और ड्वेन ब्रावो 

मुख्य बातें

  • ड्वेन ब्रावो ने पोलार्ड को वनडे और टी20 कप्‍तान बनने पर शुभकामना दी
  • ब्रावो ने मजाकिया अंदाज में कहा कि वह वेस्‍टइंडीज राष्‍ट्रीय टीम में वापसी के बारे में सोच सकते हैं
  • कीरोन पोलार्ड ने आखिरी वनडे 2016 में खेला था

पोर्ट ऑफ स्‍पेन: वेस्‍टइंडीज के पूर्व ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने अपने साथी कीरोन पोलार्ड को वेस्‍टइंडीज की वनडे और टी20 टीम का कप्‍तान बनने पर शुभकामना दी है। वेस्‍टइंडीज ने जेसन होल्‍डर और कार्लोस ब्रेथवेट को क्रमश: 50 ओवर व 20 ओवर प्रारूप से हटाया। पोलार्ड ने 2016 से कोई वनडे नहीं खेला और उनकी कप्‍तान के रूप में वापसी हुई है। ब्रावो ने 2014 में धर्मशाला में अपना अंतिम वनडे खेला था। उन्‍होंने मजाकिया लहजे में कहा कि अब पोलार्ड कप्‍तान बन चुके हैं तो वह सीमित ओवर क्रिकेट में वेस्‍टइंडीज के लिए वापसी करने के बारे में सोच सकते हैं।

ब्रावो ने इंस्‍टाग्राम पर पोलार्ड के साथ एक फोटो शेयर किया और कैप्‍शन लिखा, 'मेरे दोस्‍त कीरोन पोलार्ड को वेस्‍टइंडीज का कप्‍तान बनने पर शुभकामनाएं। आप इसके हकदार हैं और उम्‍मीद करता हूं कि आप बेहतर लीडर साबित होंगे। उम्‍मीद इसकी भी है कि मैं वेस्‍टइंडीज की पोशाक पहनकर दोबारा मैदान संभालूं।' ब्रावो ने पिछले साल अक्‍टूबर में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से विदाई ली थी। 35 साल के ब्रावो ने 2004 में वेस्‍टइंडीज की तरफ से डेब्‍यू किया। उन्‍होंने 40 टेस्‍ट, 164 वनडे और 66 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले। वह आखिरी बार सितंबर 2016 में पाकिस्‍तान के खिलाफ टी20 मैच में नजर आए थे। वनडे में ब्रावो ने 25.36 की औसत से 2968 रन बनाए और 199 विकेट चटकाए।

ब्रावो के पोस्‍ट पर कैरेबियाई लेग स्पिनर सैमुअल बद्री ने भी कमेंट किया। उन्‍होंने भी मजाकिया लहजे में ब्रावो की बात पर सहमति जताई। बद्री ने लिखा, 'हम भी वापसी करने के बारे में सोच सकते हैं।' बता दें कि 2014 में भारत के खिलाफ सीरीज के बाद वेस्‍टइंडीज क्रिकेट बोर्ड और खिलाडि़यों के बीच संबंध अच्‍छे नहीं रहे हैं। खिलाडि़यों ने वेतन कम करने का विरोध करते हुए भारत दौरा बीच में ही छोड़ दिया था। उस सीरीज में ब्रावो ही कैरेबियाई टीम के कप्‍तान थे। उन्‍हें अपने पद से हटाया गया और भविष्‍य में फिर वनडे सीरीज के लिए उनका चयन नहीं किया गया। 

2016 में ब्रावो ने वेस्‍टइंडीज की तरफ से टी20 इंटरनेशनल सीरीज में वापसी की, लेकिन फिर भारत के खिलाफ टी20 अंतरराष्‍ट्रीय सीरीज के लिए उन्‍हें नजरअंदाज किया गया। बता दें कि वेस्‍टइंडीज का पिछले कुछ समय में प्रदर्शन काफी खराब रहा है। इंग्‍लैंड में संपन्‍न विश्‍व कप में वेस्‍टइंडीज की टीम 9वें स्‍थान पर रही। इसके बाद भारतीय टीम ने उसे घर में टी20 इंटरनेशनल, वनडे और टेस्‍ट सीरीज में मात दी।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...