दिनेश कार्तिक की धुआंधार पारी के दम पर तमिलनाडु की बड़ी जीत

क्रिकेट
Updated Sep 25, 2019 | 21:01 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Tamil Nadu vs Services, Vijay Hazare Trophy: तमिलनाडु और सेना के बीच खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के मुकाबले में भारतीय दिग्गज दिनेश कार्तिक की शानदार पारी के दम पर तमिलनाडु ने बड़ी जीत दर्ज की।

Dinesh Karthik
Dinesh Karthik  |  तस्वीर साभार: IANS

मुख्य बातें

  • विजय हजारे ट्रॉफी 2019
  • दिनेश कार्तिक की शानदार पारी के दम पर तमिलनाडु की बड़ी जीत
  • तमिलनाडु ने सेना को कुल 82 रनों पर समेटकर दर्ज की बड़ी जीत

जयपुरः तमिलनाडु और सेना के बीच खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी मैच में तमिलनाडु की टीम ने अपने स्टार कप्तान व विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के दम पर बड़ी जीत दर्ज की। दिनेश कार्तिक ने मैच में लाजवाब अर्धशतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को 212 रनों से विशाल जीत दिलाई। हालांकि दिनेश कार्तिक पांच रनों से अपने शतक से चूक गए। मैच में तमिलनाडु के सी हरि निशांत ने भी 73 रनों की शानदार पारी को अंजाम दिया।

जयपुर में खेले गए इस मुकाबले में सेना की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया लेकिन ये फैसला उनके पक्ष में जाते नजर नहीं आया। तमिलनाडु की टीम ने शुरुआत में तो 55 रन पर अपने 4 विकेट गंवा दिए थे लेकिन उसके बाद उन्होंने जोरदार वापसी की और इसका श्रेय गया उनके कप्तान दिनेश कार्तिक और सी हरि निशांत को।

दिनेश कार्तिक ने 91 गेंदों पर 95 रनों की पारी खेली जिस दौरान उनके बल्ले से 8 चौके और 1 छक्का निकला। वो पालीवाल की गेंद पर नारंग के हाथों कैच आउट हुए 43वें ओवर में आउट होते हुए अपने शतक से चूक गए। वहीं, उनका साथ दिया सी हरि निशांत ने जिन्होंने 71 गेंदों पर 73 रनों की पारी खेली। निशांत की पारी में 7 चौके और 1 छ्क्का शामिल रहा। अंतिम ओवरों में पुछल्ले बल्लेबाज मोहम्मद ने भी 15 गेंदों पर नाबाद 36 रनों की धुआंधार पारी खेलकर 50 ओवरों में तमिलनाडु का स्कोर 8 विकेट पर 294 रन तक पहुंचा दिया।

जवाब में उतरी सेना की टीम को 295 रनों का लक्ष्य हासिल करना था लेकिन तमिलनाडु के गेंदबाजों ने उनको उसके आसपास भी नहीं पहुंचने दिया। सेना की पूरी टीम महज 19.1 ओवर में कुल 82 रन पर ही सिमट गई। उनके सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके। ओपनर वर्मा के 20 रन सर्वाधिक स्कोर साबित हुआ। तमिलनाडु की तरफ से गेंदबाजों में के विगनेश ने सबसे ज्यादा कहर बरपाया। विगनेश ने 41 रन लुटाते हुए 5 विकेट झटके जबकि ऑलराउंडर मोहम्मद ने भी 10 रन देकर 3 विकेट झटके। किशोर और नटराजन ने 1-1 विकेट झटका।

अगली खबर