'टीम इंडिया महज इन दो खिलाड़ियों के भरोसे नहीं रह सकती', WTC फाइनल से पहले दिलीप वेंगसरकर ने चेताया

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jun 06, 2021 | 13:56 IST

पूर्व भारतीय क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर ने डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले चेताया है कि भारतीय टीम सिर्फ विराट कोहली और रोहित शर्मा के भरोसे नहीं रह सकती।

Indian Cricket Team
भारतीय क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • भारत और न्यूजीलैंड 19 जून से WTC फाइनल खेलेंगी
  • यह खिताबी मुकाबला इंग्लैंड के साउथैम्पटन में होगा
  • फाइनल से पहले वेंगसरकर ने अहम बात कही है

मुंबई: पूर्व भारतीय कप्तान और मुख्य चयनकर्ता रह चुके दिलीप वेंगसरकर का मानना है कि 18 जून से साउथम्पटन में न्यूजीलैंड के साथ होने वाली वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए विराट कोहली की कप्तानी में भारत के पास एक बेहतरीन टीम है।

'[भारत की टीम बेहतर नजर आती है'

वेंगसरकर ने खलीज टाइम से कहा, 'अगर आप भारतीय टीम की तुलना न्यूजीलैंड की टीम के साथ करेंगे तो खिलाड़ी की हर एक खिलाड़ी से तुलना करने पर भारत की टीम यहां पर बेहतर नजर आती है। निश्चित रूप से इसमें कोई दोराय नहीं है कि ट्रेंट बाउल्ट एक विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं और केन विलियम्सन एक वल्र्ड क्लास बल्लेबाज। लेकिन भारत हर क्षेत्र में अच्छा करने वाली टीम है। हमारे पास दुनिया से सबसे बेहतरीन स्पिनर हैं, तो वहीं इस टीम के पास शानदार तेज गेंदबाजी आक्रमण है और इस टीम के बल्लेबाज भी बहुत ही शानदार हैं।'

भारत आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर

भारतीय टीम इस समय आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर है जबकि न्यूजीलैंड दूसरे नंबर पर है। डब्ल्यूटीसी फाइनल शुरू होने से पहले ही इस बात की अटकलें लगाई जा रही है कि साउथम्पटन की परिस्थितियां न्यूजीलैंड के पक्ष में होगी क्योंकि कीवी टीम इस समय मेजबान इंग्लैंड के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है।

'कोहली-रोहित पर निर्भर नहीं रह सकते'

पूर्व चयनकर्ता प्रमुख ने कहा, 'भारतीय टीम में प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। विराट कोहली, रोहित शर्मा ये दुनिया के सबसे बेहतरीन क्रिकेटर हैं। लेकिन यह भी जरूरी है कि दूसरे खिलाड़ी भी उनका साथ दें और आप जानते हैं कि सिर्फ दो खिलाड़ियों पर आप निर्भर नहीं रह सकते। अगर आप टेस्ट मैच खेल रहे हैं तो हर एक खिलाड़ी को अपना-अपना योगदान देना होगा।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर