Ranji Trophy: दिल्ली के बल्लेबाजों ने बना डाला 623 रन का विशाल स्कोर

क्रिकेट
भाषा
Updated Feb 13, 2020 | 21:33 IST

DEL vs RAJ, Ranji Trophy: दिल्ली और राजस्थान के बीच चल रहे रणजी ट्रॉफी मैच की पहली पारी में दिल्ली की टीम ने 623 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर डाला है।

Delhi Ranji team
Delhi Ranji team (file)  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्लीः क्षितिज शर्मा और कुंवर बिधूड़ी के शतकों से दिल्ली ने राजस्थान के खिलाफ रणजी ट्राफी ग्रुप ए मैच के दूसरे दिन गुरुवार को यहां पहली पारी में 623 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। पिछले सत्र में अरुणाचल प्रदेश की ओर से खेलने वाले क्षितिज के अंतिम एकादश में स्थान पर सवाल उठाए जा रहे थे लेकिन उन्होंने 103 रन की जुझारू पारी खेलने के अलावा बिधूड़ी के साथ 196 रन की साझेदारी भी की। बिधूड़ी ने 135 गेंद में 115 रन की तूफानी पारी खेली।

क्षितिज ने अपने दूसरे प्रथम श्रेणी शतक के दौरान 212 गेंद का सामना करते हुए 12 चौके और एक छक्का मारा जबकि बिधूड़ी की पारी में 12 चौके और दो छक्के शामिल रहे। दिल्ली ने दिन की शुरुआत छह विकेट पर 389 रन से की थी और टीम ने 234 रन और जोड़े। इससे पहले कल सलामी बल्लेबाज हितेन दलाल ने भी अपना पहला प्रथम श्रेणी शतक जड़ा था।

राजस्थान की ओर से राहुल चाहर ने 161 रन देकर पांच विकेट चटकाए। इसके जवाब में राजस्थान ने दिन का खेल खत्म होने तक 115 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे। टीम अब भी 508 रन से पीछे है। स्टंप के समय अशोक मेनारिया 38 जबकि राजेश बिश्नोई 23 रन बनाकर खेल रहे थे। दिल्ली की टीम नाकआउट की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी है लेकिन अगर वह बोनस अंक सहित जीत दर्ज करती है और अन्य मैचों के नतीजे उसके पक्ष में रहते हैं तो टीम की उम्मीद बंध सकती है।

उधर, पटियाला में पंजाब ने बंगाल के खिलाफ पहली पारी में 151 रन बनाकर 13 रन की मामूली बढ़त हासिल की। पंजाब की टीम आज तीन विकेट पर 93 रन से आगे खेलने उतरी थी। बंगाल ने पहली पारी में 138 रन बनाए थे। बंगाल की ओर से बायें हाथ के स्पिनर शाहबाज अहमद ने 57 रन देकर सात विकेट चटकाए। बंगाल ने दूसरी पारी में नौ विकेट पर 199 रन बनाकर 186 रन की बढ़त हासिल कर ली है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर