623 रन बनाकर जीत के करीब पहुंचे लेकिन बीच में आई बुरी खबर, दिल्ली 'रणजी ट्रॉफी' से बाहर

Delhi vs Rajasthan, Ranji Trophy: दिल्ली और राजस्थान के बीच खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी मैच में दिल्ली की टीम ने 623 रनों का विशाल स्कोर बनाया लेकिन फिर भी उनकी टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है।

Dhruv Shorey
Dhruv Shorey (file)  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली। Ranji Trophy: अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी ग्रुप-ए के मैच में राजस्थान की टीम मेजबान दिल्ली के सामने हार की तरफ बढ़ती दिख रही है। दिल्ली की टीम ने पहली पारी में 623 रनों का विशाल स्कोर भी बनाया और वो जीत के करीब भी हैं लेकिन बीच मैच में एक बुरी खबर आ गई और दिल्ली की टीम को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता देखना पड़ा है। 

राजस्थान पर हावी हुई दिल्ली की टीम

दिल्ली ने अपनी पहली पारी में 623 रन बनाए और राजस्थान को पहली पारी में 299 रनों पर ऑल आउट कर उसे फॉलोऑन दिया। दूसरी पारी में राजस्थान पर संकट मंडरा रहा है। मैच के तीसरे दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक राजस्थान ने अपने दो विकेट 128 रनों पर खो दिए। महिपाल लोमरूर 64 और रितुराज सिंह 11 रन बनाकर खेल रहे हैं।

अशोक मनेरिया का शतक हुआ बेकार

राजस्थान ने दिन की शुरुआत चार विकेट के नुकसान पर 115 रनों के साथ की। कप्तान अशोक मनेरिया ने 38 रनों से अपनी पारी को आगे बढ़ाते हुए बेहतरीन शतक जमाया। उन्होंने 189 गेंदों की पारी में 14 चौके और तीन छक्के मारे। दूसरे छोर से कोई बल्लेबाज उनका लंबा साथ नहीं दे सका और टीम 299 रनों पर ऑल आउट हो गई। दूसरी पारी खेलने उतरी राजस्थान को चार के कुल स्कोर पर मनेंद्र सिंह (4) के रूप में पहला झटका लगा।

इसके बाद हालांकि रामनिवास गोलाडा (28) ने महिपाल का साथ दिया और टीम को 59 के कुल स्कोर तक पहुंचाया। यहां रामनिवास आउट हो गए। यश कोठारी ने मैदान पर कदम रखा लेकिन वह रिटायर्ड हर्ट हो गए। इसके बाद रितुराज ने महिपाल का साथ देते हुए दिन का खेल खत्म होने तक कोई और विकेट नहीं गिरने दिया। महिपाल 118 गेंदों का सामना कर आठ चौके और दो छक्के लगा चुके हैं।

क्यों बाहर हुई दिल्ली की टीम?

दरअसल, बंगाल और कर्नाटक ने शुक्रवार को तीसरे दिन अपने-अपने मैच जीत कर रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप ए से क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया। इस नतीजे से दिल्ली की टीम टूर्नामेंट के नॉकआउट चरण में जगह बनाने की दौड़ से बाहर हो गई है। ग्रुप-ए और ग्रुप-बी के क्रॉस पूल से पांच टीमों को क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई करना है जिसमें से बंगाल और कर्नाटक के अलावा गुजरात, सौराष्ट्र और आंध्र ने क्वार्टर फाइनल्स में अपना स्थान पक्का कर लिया है। मुंबई के बाद अब दिल्ली भी बाहर हो चुकी है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर