नहीं थम रहा दीपक चाहर की घातक गेंदबाजी का सिलसिला, फिर झटके एक ओवर में तीन विकेट

Deepak Chahar: टी-20 क्रिकेट में विश्व रिकॉर्ड धारक तेज गेंदबाज दीपक चाहर बांग्लादेश के खिलाफ मैच में हैट्रिक लेने के बाद से लगातार कहर ढा रहे हैं। अब उन्होंने विदर्भ के बाद यूपी के खिलाफ धमाका कर दिया है।

Deepak Chahar
Deepak Chahar 

तिरुवनंतपुरम: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज दीपक चाहर की घातक तेज गेंदबाजी का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा। बांग्लादेश के खिलाफ नागपुर में खेले गए टी-20 मैच में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने दीपक चाहर ने इसके बाद राजस्थान की ओर से खेलते हुए विदर्भ के खिलाफ तिरुवनंतपुरम में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के मैच में 18 रन देकर चार विकेट लिए थे। उन्होंने मैच में एक ओवर में लगातार तीन गेंदों में तीन विकेट झटके लेकिन बीच की एक गेंद व्हाइड होने की वजह से हैट्रिक का मामला तकनीकी अड़चनों में उलझ गया। इससे प्रभावित हुए बगैर उन्होंने लगातार तीसरे मैच में कहर बरपाया। यूपी के खिलाफ मैच में उन्होंने पारी के 20वें ओवर की पहली तीसरी और चौथी गेंद पर तीन खिलाड़ियों को पवेलियन भेज दिया। 

राजस्थान की कमान संभाल रहे दीपक ने यूपी के खिलाफ गुरुवार को खेले गए मैच में टॉस जीतक पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करने उतरी उत्तर प्रदेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने जल्दी जल्दी 3 विकेट 28 के स्कोर पर गंवा दिए। ऐसे में मध्यम क्रम के बल्लेबाजों ने पारी को संभालते हुए 5 विकेट पर टीम को 100 रन के पार पहुंचाया। 19 ओवर में यूपी की टीम ने 6 विकेट खोकर 155 रन बना लिए थे।

ऐसे में बडे़ स्कोर की ओर बढ़ रही यूपी की पारी पर अंतिम ओवर में कप्तान दीपक ने ब्रेक लगा दिया। उन्होंने 19वें ओवर की पहली तीसरी और चौथी गेंद पर मोहसिन खान, शानू सैनी और शुभम चौबे के विकेट झटके। मैच के दौरान वो 4 ओवर में काफी महंगे साबित हुए और 46 रन देकर तीन विकेट झटकने में सफल रहे। अंतिम ओवर में तीन विकेट लेने के बावजूद 9 रन दिए। जीत के लिए उनकी टीम को 20 ओवर में 165 रन का लक्ष्य मिला। दीपक के लगातार तीन मैचों में शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के बीच एक अहम बात यह है कि उन्होंने ये घातक प्रदर्शन पारी के आखिरी ओवर में किया है।

इसके बाद 165 रन के लक्ष्य को राजस्थान की टीम ने रवि बिश्नोई की 87 रन की नाबाद पारी की बदौलत17.2 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। बिश्नोई ने अपनी पारी के दौरान 8 चौके और 6 छक्के जड़े। 

पिछले तीन मैच के आखिरी ओवर में दीपक का प्रदर्शन

W, 1, W, W     यूपी के खिलाफ आखिरी ओवर 
W, wd, W, W  बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी ओवर की अंतिम तीन गेंद
W, W, W         बांग्लादेश के खिलाफ पारी की आखिरी तीन गेंद 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर