डीन एल्‍गर ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट की रणनीति का किया खुलासा, इस खिलाड़ी को प्‍लेइंग 11 में देंगे जगह

क्रिकेट
भाषा
Updated Jan 03, 2022 | 07:00 IST

Dean Elgar reveals the strategy of 2nd test: दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान डीन एल्‍गर ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट के लिए अपनी रणनीति का खुलासा कर दिया है। एल्‍गर ने कहा कि उनकी टीम के बल्‍लेबाजों को शतक बनाना होंगे।

dean elgar
डीन एल्‍गर 
मुख्य बातें
  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्‍ट जोहानसबर्ग में खेला जाएगा
  • डीन एल्‍गर ने कहा कि उनकी टीम के बल्‍लेबाजों को शतक जमाना होंगे
  • डीन एल्‍गर ने कहा कि केशव महारा प्‍लेइंग 11 का हिस्‍सा दूसरे टेस्‍ट में रहेंगे

जोहानसबर्ग: तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सोमवार से खेला जाएगा। इस पर दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने कहा है कि उनकी टीम बड़ी पारी की कमी से अच्छी तरह वाकिफ है, इसलिए उनको और टेम्बा बावुमा को बड़े शतक बनाने के लिए आगे आना होगा। दक्षिण अफ्रीका सेंचुरियन में भारत से पहला टेस्ट 113 रनों से हार गया और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से पीछे है। सीरीज के पहले मैच में, प्रोटियाज को दोनों पारियों में 197 और 191 रनों पर समेट दिया गया था।

एल्गर ने आईएएनएस के एक प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा, 'आपको टेस्ट क्रिकेट में प्रतिस्पर्धा करने और जीतने के लिए बड़े शतकों की आवश्यकता होती है। हम इसके बारे में बहुत अच्छी तरह से जानते हैं। केएल राहुल का शतक भारत के लिए बहुत अच्छा था और उन्हें बाकी खेल के लिए तैयार किया। मैं एक ऐसा व्यक्ति हूं जो कुछ बड़े शतक बना सकता हूं, इसलिए यह मेरा काम भी है जिसे मुझे देखने की जरूरत है।'

उन्होंने आगे कहा, 'टेम्बा को भी एक बड़ी पारी खेलने की जरूरत है। उन्हें अर्धशतकों को शतकों में तब्दील करने की जरूरत है, क्योंकि हम जानते हैं कि यह टीम के लिए कितना अहम है। यह निश्चित रूप से एक ऐसा क्षेत्र है जो मुझे लगा कि पहले टेस्ट में एक एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।' 34 वर्षीय बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज को वांडरर्स में दूसरे टेस्ट से पहले प्लेइंग इलेवन में रखा जाएगा, जबकि स्टेडियम पारंपरिक रूप से तेज गेंदबाजों के पक्ष में है।

उन्होंने आगे कहा, 'मैं हमेशा एक फ्रंटलाइन स्पिन गेंदबाज का प्रशंसक रहा हूं। मुझे लगता है कि महाराज ने अच्छा किया है और वह अभी भी टीम में अपनी जगह का हकदार है। हाल ही में, कुछ घरेलू मैच और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज को देखें तो वांडरर्स में गेंद काफी घूमी थी।' एल्गर ने पहली पारी में बिना विकेट लेने वाले और सेंचुरियन में दूसरी पारी में गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिलने के बाद भी महाराज पर भरोसा जताया है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर