IND vs AUS: 'अब मैं बड़ा हो गया हूं': स्‍लेजिंग के सवाल पर डेविड वॉर्नर ने दिया ऐसा जवाब

David Warner: डेविड वॉर्नर ने स्‍पष्‍ट कर दिया है भारत के खिलाफ आगामी सीरीज में वह स्‍लेजिंग से बचेंगे। वॉर्नर ने कहा कि अगर विरोधी टीम से स्‍लेजिंग आएगी तो वह अपने बल्‍ले से जवाब देना पसंद करेंगे।

david warner
डेविड वॉर्नर 

मुख्य बातें

  • ऑस्‍ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर ने स्‍लेजिंग नहीं करने की बात कही
  • डेविड वॉर्नर ने कहा कि वह स्‍लेजिंग का जवाब अपने बल्‍ले से देना पसंद करेंगे
  • डेविड वॉर्नर एक समय स्‍लेजिंग करने के लिए जाने जाते थे

सिडनी: ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम के अनुभवी ओपनर डेविड वॉर्नर ने सोमवार को कहा कि भारत के खिलाफ आगामी सीरीज में वह अपने गुस्‍से पर काबू रखेंगे। वॉर्नर ने अनुमान लगाया कि विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम उन पर जुबानी हमला कर सकती है। एक समय था जब डेविड वॉर्नर स्‍लेजिंग करने के लिए जाने जाते थे। वह बेझिझक खिलाड़‍ियों से बीच मैदान भिड़ जाते थे और विरोधी टीम को खरी-खरी सुनाने से परहेज नहीं करते थे। मगर वॉर्नर ने कहा कि वह अब परिपक्‍व बन चुके हैं और इसलिए स्‍लेजिंग से खुद को दूर रखेंगे।

34 साल के वॉर्नर को आगामी सीरीज में स्‍लेजिंग का पूरा भरोसा है, लेकिन बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने कहा कि वह अपना जवाब बल्‍ले से देंगे। वॉर्नर ने कहा, 'जब आखिरी बार हम भारत दौरे पर गए थे, तब वह हम पर काफी हावी हुए थे। हमने समय के साथ सीखा है, विशेषकर मैंने कि अगर आप इस तरह के झगड़ों में नहीं उलझते हैं और इसे नजरअंदाज करते हैं, तो इसका असर बिलकुल विपरीत पड़ता है। इसके बजाय अपने बल्‍ले का इस्‍तेमाल बेहतर है।'

सकारात्‍मक सोच रखेंगे वॉर्नर

वॉर्नर ने कहा कि उन्‍होंने किसी भी तरह के कमेंट को प्रोत्‍साहन के रूप में उपयोग करने की योजना बनाई है जबकि जवाब देने से खुद को दूर रखेंगे और सकारात्‍मक माहौल बनाए रखने का प्रयास करेंगे। उन्‍होंने कहा, 'आपको पता नहीं चलता कि आपके गुस्‍सा होने का असर टीम साथियों पर कैसे पड़ता है। इसलिए आपको थोड़ा नम्र होने व विरोधी टीम के लिए ज्‍यादा इज्‍जत रखने की जरूरत है।'

वॉर्नर ने बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद वापसी की है और तब से उनमें इस तरह का परिवर्तन देखने को मिला है। इसके अलावा वह तीन बच्‍चों के पिता हैं। वॉर्नर ने कहा, 'आपको धैर्य बरतने की जरूरत है, ज्‍यादा आक्रामक होने की जरूरत नहीं। जब बच्‍चे नहीं सुन रहे हैं तब भी गुस्‍सा नहीं रना चाहिए। इसलिए मैदान के अंदर और बाहर मेरी परीक्षण हो रहा है।' वॉर्नर ने इसके अलावा पहले टेस्‍ट में ओपनिंग के लिए जो बर्न्‍स को विल पुकोव्‍स्‍की पर तरजीह दी।

वॉर्नर ने कहा, 'मैंने जो बर्न्‍स के साथ काफी समय बिताया है। मुझे पता है कि हम क्‍या करने वाले हैं और हमें क्‍या करना है। हमने पिछले साल काफी मैच जीते। मेरे लिए ऐसी चीज नहीं तोड़नी चाहिए जो काम कर रही हो।' कई लोग विल पुकोव्‍स्‍की को मौका देने की बात कर रहे हैं। पुकोव्‍स्‍की ने विक्‍टोरिया के लिए दो दोहरे शतक जमाए हैं। 

वहीं 31 साल के बर्न्‍स ने कहा कि कुछ भी गलत नहीं हो रहा है। वॉर्नर ने पुकोव्‍स्‍की के दावों की सराहने की और कहा कि बर्न्‍स ने कुछ गलत नहीं किया तो उन्‍हें एडिलेड में होने वाल पहले टेस्‍ट में खेलना चाहिए। उन्‍होंने कहा, 'विल प्रतिभाशाली बल्‍लेबाज हैं। वह अगामी सालों में ऑस्‍ट्रेलिया का सम्‍मान बढ़ाएंगे।' भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। इसके बाद तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल और फिर चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज का आयोजन होगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर