क्या भारत के खिलाफ दूसरा टेस्ट खेल पाएंगे चोटिल डेविड वॉर्नर? बल्लेबाज ने खुद दिया ताजा अपडेट

क्रिकेट
Updated Dec 18, 2020 | 01:05 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

David Warner medical bulletin: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर क्या भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में खेलने के लिए फिट होंगे? इस पर खुद वॉर्नर ने ताजा अपडेट दिया है।

David Warner
डेविड वॉर्नर  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मेलबर्न में खेला जाएगा
  • बॉक्सिंग-डे टेस्ट में क्या ऑस्ट्रेलिया के उपलब्ध होंगे धाकड़ ओपनर डेविड वॉर्नर?
  • चोटिल डेविड वॉर्नर ने खुद दिया अपनी फिटनेस को लेकर ताजा अपडेट

सिडनीः भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार को टेस्ट सीरीज का पहला मैच शुरू हो चुका है। एडिलेड में खेले जा रहे इस टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी पूरी ताकत के साथ उतरी है लेकिन एक खिलाड़ी की कमी जरूर है। ये खिलाड़ी हैं उनके स्टार ओपनर डेविड वॉर्नर जो वनडे सीरीज के दौरान चोटिल हुए थे और उसके बाद तीसरा वनडे और पूरी टी20 सीीरज में भी नहीं खेल सके थे। अब क्या वो मेलबर्न में खेले जाने वाले भारत-ऑस्ट्रेलिया दूसरे टेस्ट (Boxing Day test) में खेल पाएंगे, इस पर उन्होंने ताजा अपडेट दिया है।

डेविड वॉर्नर ‘इतनी बड़ी टेस्ट सीरीज के डे-नाइट टेस्ट में नहीं खेल पाने के कारण ‘निराश हैं लेकिन उन्होंने उम्मीद जताई कि वो भारत के खिलाफ मेलबर्न में खेले जाने वाले बॉक्सिंग-डे टेस्ट में खेल पाएंगे। इस 34 वर्षीय बल्लेबाज ने ‘एसईएन रेडियो’ से कहा, ‘‘मुझे उम्मीद है, मैं कभी इससे (बॉक्सिंग डे टेस्ट) बाहर नहीं होना चाहता। मैं चोट के कारण पहली बार किसी टेस्ट से बाहर रहा हूं इसलिए बेशक मैं इससे निराश हूं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘यह इतनी बड़ी सीरीज है, टेस्ट मैच में नहीं खेल पाना निराशाजनक है लेकिन मुझे पता है कि आज जो खिलाड़ी मैदान पर उतरे हैं वे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।’’ वॉर्नर ने कहा, ‘‘उम्मीद करते हैं कि हम सीरीज की अच्छी शुरुआत करेंगे और बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले इस मैच को जीतने का प्रयास करेंगे और नए साल में लय के साथ जाएंगे।’’

ये भी पढ़ेंः तेंदुलकर ने वॉर्नर या स्मिथ को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को बताया भारत के लिए सबसे बड़ी चुनौती

रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे वार्नर ने कहा कि उनकी योजना ट्रेनिंग के स्तर को कड़ा करने की है। उन्होंने कहा, ‘‘उम्मीद करता हूं कि मैं अधिक तेजी से दौड़ पाऊंगा। अभी 14 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ पा रहा हूं इसलिए मुझे अगले हफ्ते तक इसे 26 से 30 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार तक पहुंचाने की दिशा में काम करना है।’’ ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट कैलेंडर का सबसे बड़ा मुकाबला ‘बॉक्सिंग-डे टेस्ट’ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 26 दिसंबर से खेला जाना है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर