ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा बड़ा झटका, पहले एशेज टेस्ट से बाहर हो सकता है ये अहम खिलाड़ी

क्रिकेट
Updated Jul 30, 2019 | 10:29 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 1 अगस्त से शुरू होने वाली बहुप्रतीक्षित एशेज सीरीज से पहले कंगारू टीम को बड़ा झटका लगा है।

David Warner
डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • 1 अगस्त से शुरू हो रही है एशेज की जंग
  • पहले टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका
  • पहले टेस्ट से बाहर हो सकता है बड़ा खिलाड़ी

नई दिल्ली : इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 1 अगस्त से शुरू होने वाली बहुप्रतीक्षित एशेज सीरीज से पहले कंगारू टीम को बड़ा झटका लगा है। सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को एशेज 2019 के शुरू होने से पहले नेट्स में एक चोट का सामना करना पड़ा है। बाएं हाथ के बल्लेबाज वॉर्नर को बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्रशिक्षण के दौरान नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए चोट लग गई, अगर वो 1 अगस्त से पहले फिट नहीं हो पाते हैं, तो ऑस्ट्रेलिया को उनके बिना ही मैदान पर उतरना पड़ सकता है। 

नेट्स में तेज गेंदबाज माइकल नीसर की एक गेंद वॉर्नर की बाईं जांघ पर जा लगी जिसके बाद उन्हें एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में चिकित्सा प्राप्त करते हुए देखा गया। ऑस्ट्रेलियाई टीम का लक्ष्य एशेज को बरकरार रखना है, ऐसे में टिम पेन की अगुवाई वाली कंगारू टीम की तैयारियां जोरों पर हैं। हालांकि, वार्नर की चोट उनकी उम्मीदों पर पानी फेर सकती है क्योंकि बाएं हाथ का बल्लेबाज बल्लेबाजी लाइन अप के प्रमुख हथियारों में से एक है। वॉर्नर से इस बहुप्रतीक्षित श्रृंखला में ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए एक बड़ी भूमिका निभाने की उम्मीद है।

शानदार फॉर्म में चल रहे इस सलामी बल्लेबाज के पास पहले एशेज टेस्ट से पहले फिट होने के लिए केवल कुछ दिनों का ही समय है।  2017 में बॉल टेंपरिंग विवाद में एक साल का बैन झेलने के बाद वार्नर ने विश्व कप में अपनी अंतरराष्ट्रीय वापसी की थी। वॉर्नर पहले आईपीएल और बाद में विश्व कप में शानदार फॉर्म में नजर आए। ऐसे में वो इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के लिए अहम खिलाड़ी होने वाले हैं। वार्नर विश्व कप में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी थे। उन्होंने दस मैचों में 71.89 के असाधारण औसत से 647 रन बनाए थे।

ऑस्ट्रेलिया ने अपने घर पर एशेज 2017 में इंग्लैंड को 4-0 से हराया था, हालांकि, उसके बाद से वनडे विश्व चैंपियन एक लंबा सफर तय कर चुके हैं और पहली बार विश्व चैंपियन बनने के बाद एशेज में पूरी ताकत के साथ उतरेंगे। ऐसे में इस बार की एशेज में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलने वाली है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर