पाकिस्तान के खिलाफ तिहरा शतक जड़ते हुए 'हॉफ मैराथन' दौड़ गए डेविड वॉर्नर

David Warner covered equivalent of a half-marathon during Triple Century: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने अपने तिहरे शतक के दौरान हॉफ मैराथन जितनी दूरी तय कर ली।

David Warner triple ton running
David Warner triple ton running  |  तस्वीर साभार: AP

एडिलेड: ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ओपनिंग बैट्समैन डेविड वॉर्नर ने शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ एडिलेड टेस्ट में नाबाद तिहरा शतक जड़कर धमाका कर दिया। उन्होंने 418 गेंद में नाबाद 335* रन बनाए। तिहरे शतक के दौरान उनका स्ट्राइक रेट लगभग 80 का रहा।  इस दौरान उनके बल्ले से 39 चौके और 1 छक्का निकला। यानी 335 में से 162 रन उन्होंने चौकों और छक्कों की मदद से बनाए। वहीं 173 रन उन्होंने पिच पर भागकर बनाए। यानी तकरीबन 52 प्रतिशत रनों के लिए उन्होंने विकेटों पर जमकर दौड़ लगाई। तिहरा शतक पूरा करने के बाद भी वॉर्नर जिस तरह पिच पर दौड़ रहे थे। उसे देखकर हर कोई उनकी फिटनेस का कायल हो गया। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों का फिटनेस लेवल उच्चस्तरीय है। ऐसे में उम्र के 33वां पड़ाव पार कर चुके डेविड वॉर्नर जैसे खिलाड़ियों ने फिटनेस को एक अलग स्तर पर पहुंचा दिया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की हाई परफॉरमेंस टीम ने वॉर्नर के तिहरे शतक से जुड़े आंकड़ों का खुलासा किया है जिससे उनकी सफलता में फिटनेस के योगदान की तस्दीक हो जाती है। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने खुलासा किया है कि वॉर्नर अपनी 335* रन की पारी के दौरान तकरीबन 20.921 एक किलोमीटर भागे। शुक्रवार और शनिवार को बल्लेबाजी के दौरान उन्होंने दौड़कर जितनी दूरी तय की वो हॉफ मैराथन दौड़ने के बराबर है। 22 गज की पिच में रन के लिए भागते समय खिलाड़ी का एक्शन जिस तरह का होता है उसमें वो तेज गति के बावजूद ज्यादा दूरी तय नहीं कर सकता है। लेकिन वॉर्नर के आंकड़े ये बताते हैं कि उन्होंने रन लेते हुए 21 किमी की जो दूरी तय की उसमें 80 प्रतिशत समय उनकी स्पीड जॉगिंग स्पीड के बराबर थी। 

वॉर्नर ने शनिवार को तिहरा शतक जड़ने के बाद अपनी फिटनेस के बारे में बात करते हुए कहा, मुझे अपनी फिटनेस पर गर्व है। यदि मैं खेल से दूर होता हूं तब भी मैं ट्रेडमिल पर होता हूं या कोस्टल वॉक करता हूं। मेरी पत्नी हमेशा मेरा घर से बाहर जाना सुनिश्चित करती है और मुझे वॉक करने के लिए कहती है। मैं हर दिया यहां भी खेल शुरू होने से पहले टहलता हूं। मुझे बाहर रहना बेदह पसंद है। हमारे तीन बच्चे हैं हमें जल्दी उठकर अपनी फिटनेस पर काम करना होता है और मुझे उसमें मजा आता है। ऐसी फिटनेस हासिल करने के मैंने कड़ी मेहनत की है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर