सबसे तेज T20 शतक जड़ने वाले डेविड मिलर ने फिर की छक्कों की बारिश, खेली रिकॉर्डतोड़ पारी

David Miller new T20I record: दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड के बीच खेले गए दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने आयरलैंड को 8 विकेट से मात दी। इस दौरान डेविड मिलर का बल्ला जमकर गरजा।

David Miller
David Miller  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • डेविड मिलर की धुआंधार पारी, आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में मचाया धमाल
  • बेलफास्ट में खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मैच में मिलर ने बनाया नया रिकॉर्ड
  • दक्षिण अफ्रीका ने 8 विकेट से मैच जीतते हुए टी-20 सीरीज भी अपने नाम की

दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड (IRE vs SA) के बीच बेलफास्ट में गुरुवार को टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज का दूसरा मैच खेला गया। इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीकी टीम के अनुभवी बल्लेबाज व 2017 में टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज शतक जड़ने का रिकॉर्ड बना चुके डेविड मिलर (David Miller) ने जमकर अपने बल्ले से कहर बरपाया। इस बल्लेबाज ने दूसरे टी20 में ना सिर्फ अपनी टीम की लाज बचाई बल्कि एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

दूसरे टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था लेकिन शायद ही उन्होंने सोचा था कि आयरलैंड के गेंदबाज उनके पसीने छुड़ा देंगे। पहले ही ओवर में बिना टीम का खाता खुले दो विकेट गिर गए। यही नहीं, इसके बाद देखते-देखते 58 रन के अंदर दक्षिण अफ्रीकी टीम के 5 विकेट गिर गए थे। स्थिति इतनी खतरनाक हो गई थी कि दक्षिण अफ्रीकी टीम शर्मनाक ढंग से सिमट सकती थी।

DAVID MILLER VS IRELAND

मिलर आए..और छा गए

तभी छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने पिच पर आए 32 वर्षीय बल्लेबाज डेविड मिलर। इस बल्लेबाज ने सबसे पहले 37 गेंदों में धुआंधार अर्धशतक जड़ा और उसके बाद भी वो थमे नहीं। मिलर ने छठे विकेट के लिए वियान मुल्डर (36) के साथ 58 रनों की शानदार साझेदारी की और अंत तक पिच पर टिके रहे। उन्होंने महज 44 गेंदों पर नाबाद 75 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें 5 छक्के और 4 चौके शामिल थे। उनकी इस पारी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने 159 रन बनाए और बाद में आयरलैंड को 117 रन पर समेटकर 42 रन से मैच जीत लिया और सीरीज भी 2-0 से अपने नाम कर ली।

आखिरी ओवर में 4 छक्के, बनाया 2021 का दिलचस्प टी20 रिकॉर्ड

डेविड मिलर ने इस मैच के 20वें ओवर में चार छक्के जड़े, इसमें से तीन छक्के लगातार अंतिम 3 गेंदों पर आए। अपनी इस पारी के साथ एक अनोखा व दिलचस्प रिकॉर्ड भी बना डाला है। वो मौजूदा साल (2021) में 20वें ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने टी20 में इस साल अब तक 20वें ओवर की 15 गेंदों का सामना किया है और इन गेंदों पर 54 रन जड़े हैं। इन 54 रनों में 8 छक्के और 1 चौका शामिल है। इसके अलावा आपको ये भी बता दें कि टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट इतिहास में 20वें ओवर में सबसे ज्यादा 15 छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी भी डेविड मिलर बन गए हैं।

David Miller six record

डेविड मिलर ने 2017 में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए टी20 मैच में 35 गेंदों पर शतक जड़ा था जो आज भी टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट इतिहास का सबसे तेज शतक है। इस साल टी20 विश्व कप है, ऐसे में सभी खिलाड़ी इस छोटे प्रारूप में अपना दम दिखाने को बेताब हैं। डेविड मिलर ने बुधवार रात जो पारी खेली उसने एक बार फिर साबित किया कि टी20 विश्व कप में सबको उनसे संभलकर रहना होगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर