ऑस्‍ट्रेलिया ने भारत दौरे के लिए अपनी टीम में किया बदलाव, सीन एबॉट की जगह इन्‍हें मिली जगह

क्रिकेट
Updated Dec 30, 2019 | 14:54 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Australia tour of India 2020: ऑस्‍ट्रेलिया ने तेज गेंदबाज सीन एबॉट के चोटिल होने के बाद भारत दौरे के लिए ऑलराउंडर डार्सी शॉट्र को शामिल किया है। एबॉट को बिग बैश लीग में चोट लगी।

darcy short
डार्सी शॉर्ट 

मुख्य बातें

  • भारत दौरे पर तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी ऑस्‍ट्रेलियाई टीम
  • चोटिल सीन एबॉट की जगह ऑलराउंडर डार्सी शॉर्ट को मिला मौका
  • आरोन फिंच नए साल में भारत के खिलाफ कंगारू टीम की कमान संभालेंगे

मेलबर्न: ऑस्‍ट्रेलियाई टीम नए साल में भारत के दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने आएगी। क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने सोमवार को बाएं हाथ के विस्‍फोटक ओपनर डार्सी शॉर्ट को चोटिल तेज गेंदबाज सीन एबॉट की जगह 15 सदस्‍यीय टीम में शामिल किया है। सीन एबॉट भारत दौरे के लिए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में शामिल थे, लेकिन शुक्रवार को बिग बैश लीग के मुकाबले में वह चोटिल हो गए। एबॉट को साइड स्‍ट्रेन है, जिसकी वजह से वह भारत के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं।

ऑस्‍ट्रेलियाई चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा कि सीन एबॉट को खोना दुर्भाग्‍यपूर्ण है, वो ऑस्‍ट्रेलिया के लिए टी20 विश्‍व कप की योजनाओं में शामिल हैं। होंस ने कहा, 'यह बहुत दुर्भाग्‍यपूर्ण है कि सीन एबॉट हमारी सीमित ओवर क्रिकेट योजनाओं (2020 टी20 विश्‍व कप और 2023, 50 ओवर विश्‍व कप) में शामिल हैं। वह चोटिल हो गए हैं। उनकी जगह डार्सी शॉर्ट को शामिल किया गया है।'

ऑस्‍ट्रेलिया के पास भारत के खिलाफ सीरीज के लिए पहले से ही चार प्रमुख तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और केन रिचर्डसन मौजूद हैं। डार्सी शॉर्ट लंबे-लंबे शॉट खेलने के लिए जाने जाते हैं और इसके अलावा वह अपनी लेग स्पिन से गेंदबाजी में भी मदद कर सकते हैं। होंस ने कहा, 'डार्सी शॉर्ट हमारी टीम में स्पिन विभाग में जान भरेंगे। इस टीम के पास एश्‍टन आगर और एडम जंपा पहले से ही मौजूद हैं। डार्सी शॉर्ट के शामिल होने से स्पिन विभाग बेहतर तरीके से संतुलित होगा। डार्सी किसी भी क्रम पर बल्‍लेबाजी कर सकते हैं और वह टीम के लिए प्रमुख खिलाड़ी बन सकते हैं।'

ऑस्‍ट्रेलिया के भारत दौरे का कार्यक्रम एक समान है।

पहला वनडे, 14 जनवरी, मुंबई

दूसरा वनडे, 17 जनवरी, राजकोट

तीसरा वनडे, 19 जनवरी, बेंगलुरु

भारत दौरे के लिए ऑस्‍ट्रेलियाई वनडे टीम इस प्रकार है:

आरोन फिंच (कप्‍तान), एश्‍टन आगर, एलेक्‍स कैरी (विकेटकीर), पैट कमिंस, पीटर हैंड्सकोंब, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशाने, केन रिचर्डसन, डार्सी, स्‍टीव स्मिथ, मिचेल स्‍टार्क, एश्‍टन टर्नर, डेविड वॉर्नर और एडम जंपा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर