श्रीलंकाई बल्‍लेबाज को Obstructing the field के लिए आउट दिया गया, क्रिकेट जगत में मचा हड़कंप

श्रीलंकाई पारी के 21वें ओवर में वो पल आया जब माहौल काफी गर्मा गया। गुनाथिलाका को ऑब्‍स्‍ट्रक्‍ट द फील्‍ड के लिए आउट दिया गया जबकि वह अपनी क्रीज में लौट रहे थे और पोलार्ड रनआउट करने की कोशिश में थे।

danushka gunathilaka
दनुष्‍का गुनाथिलाका  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • वेस्‍टइंडीज और श्रीलंका के बीच पहला वनडे
  • श्रीलंकाई बल्‍लेबाज दनुष्‍का गुनाथिलाका के आउट होने पर मचा बवाल
  • वेस्‍टइंडीज ने पहले वनडे में श्रीलंका को 8 विकेट से हराया

एंटीगा: श्रीलंकाई बल्‍लेबाज दनुष्‍का गुनाथिलाका बुधवार को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ एंटीगा में खेले गए पहले वनडे में दुर्लभ ऑब्‍स्‍ट्रक्टिंग द फील्‍ड के नियम से आउट हुए। सर विवियन रिचर्ड्स पर खेले गए मुकाबले में गुनाथिलाका पहली पारी में अच्‍छी बल्‍लेबाजी कर रहे थे और पहले बल्‍लेबाजी करने वाली श्रीलंका ने सम्‍मानजनक स्‍कोर पर पहुंचने का दम भी दिखाया था। हालांकि, कप्‍तान दिमुथ करुणारत्‍ने (52) और गुनाथिलाका (55) जल्‍दी-जल्‍दी आउट हुए और श्रीलंका को इसका भारी नुकसान हुआ।

श्रीलंका को पहले वनडे में 8 विकेट की करारी शिकस्‍त झेलनी पड़ी क्‍योंकि विंडीज ने आसानी से लक्ष्‍य हासिल किया। मैच के दौरान माहौल तब गर्मा गया जब श्रीलंकाई पारी के 21वें ओवर में गुनाथिलाका को ऑब्‍स्‍ट्रक्टिंग द फील्‍ड में आउट दिया गया। दरअसल, गुनाथिलाका शॉट खेलने के बाद रन लेने के लिए दौड़े, लेकिन दूसरे छरे के बल्‍लेबाज के मना करने पर वह अपनी क्रीज में उलटा ही लौटने लगे।

पोलार्ड गेंदबाज थे, जो गुनाथिलाका को रनआउट करने के लिए दौड़े। हालांकि, इससे पहले ही गुनाथिलाका का पैर गेंद पर लगा और उन्‍हें अपील करने के बाद ऑब्‍स्‍ट्रेक्टिंग दी फील्‍ड आउट दिया गया। गुनाथिलाका के इस तरह आउट होने के बाद क्रिकेट जगत में हड़कंप मच गया है। सोशल मीडिया पर इस बारे में काफी चर्चा की जा रही है। कई लोग अंपायर को गलत ठहरा रहे है। कई लोग अंपायर के फैसले से सहमत भी नजर आए।

यहां देखें घटना का वीडियो

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रेड हॉग गुनाथिलाका के भाव से खुशी नहीं हुई और साथ कहा कि अंपायर ने सही फैसला सुनाया। हालांकि टॉम मूडी सहित अन्‍य कई क्रिकेट दिग्‍गजों को लगा कि अंपायर ने गलत फैसला सुनाया। बता दें कि गुनाथिलाका वनडे क्रिकेट के 50 सालों में ऑब्‍स्‍ट्रक्टिंग द फील्‍ड पर आउट होने वाले 8वें बल्‍लेबाज बने। 

बता दें कि श्रीलंका ने पहले बल्‍लेबाजी की और उसकी पूरी टीम 49 ओवर में 232 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में वेस्‍टइंडीज ने शाई होप (110) और ऐविन लुईस (65) की दमदार पारियों की बदौलत दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। मैच के बाद श्रीलंकाई कप्‍तान दिमुथ करुणारत्‍ने ने कहा, 'हमारी शुरूआत अच्‍छी रही, लेकिन बीच में कुछ विकेट गंवा दिए। अंत में हमने 30-40 रन कम बनाए। अगर मैं और दनुष्‍का लंबे समय तक खेलते तो कहानी कुछ और होती।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर