डेल स्‍टेन का दावा- सचिन तेंदुलकर नहीं बना पाते दोहरा शतक, अंपायर ने फैंस के डर से...

क्रिकेट
भाषा
Updated May 17, 2020 | 00:30 IST

Dale Steyn on Sachin Tendulkar's double century: डेल स्‍टेन ने कहा कि जब सचिन 190 रन के करीब थे, तब वह आउट हो गए थे। मगर अंपायर इयान गोल्‍ड ने तेंदुलकर को नॉटआउट दिया था। जानिए क्‍यों।

sachin tendulkar
सचिन तेंदुलकर 

मुख्य बातें

  • डेल स्‍टेन ने तेंदुलकर के दोहरे शतक पर खुलासा किया
  • स्‍टेन ने कहा कि 190 के स्‍कोर पर उन्‍होंने तेंदुलकर को आउट कर लिया था
  • स्‍टेन ने दावा किया कि फैंस के डर से अंपायर ने तेंदुलकर को नॉटआउट दिया

लंदन: दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने दावा किया है कि अंपायर इयान गोल्‍ड ने 2010 में भारतीय दर्शकों की प्रतिक्रिया के डर से उस समय सचिन तेंदुलकर को जान बूझकर आउट नहीं दिया था, जब वह वनडे क्रिकेट में ऐतिहासिक दोहरे शतक की ओर थे।

स्टेन ने कहा कि उस समय सचिन दोहरे शतक से दस रन पीछे थे, जब उन्होंने उसे पगबाधा आउट कर दिया था, लेकिन मैदानी अंपायर गोल्‍ड ने ऊंगली नहीं उठाई।

स्‍टेन ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के साथ पॉडकास्ट में कहा, 'तेंदुलकर ने ग्वालियर में हमारे खिलाफ वनडे क्रिकेट में पहला दोहरा शतक बनाया। मुझे याद है कि वह 190 के आसपास था, तब मैने उसे आउट कर दिया था। इयान गोल्‍ड अंपायर थे और उन्होंने उसे नॉटआउट दिया था।'

उन्होंने कहा, 'मैने उनसे पूछा कि आउट क्‍यों नहीं दिया तो उनका इशारा यह था कि आसपास देखो, उसे आउट दे दिया तो होटल वापस नहीं जा सकूंगा।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर