फिर से मैदान पर रफ्तार भरते दिखेंगे दक्षिण अफ्रीकी पेसर डेल स्टेन

क्रिकेट
Updated Oct 08, 2019 | 21:43 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Dale Steyn to make a comeback: दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन एक बार फिर मैदान पर अपनी गेंदों का जलवा बिखेरते नजर आएंगे।

Dale Steyn
Dale Steyn  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मेलबर्न: साउथ अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने एक बार फिर मैदान पर वापसी की तैयारी कर ली है। मंगलवार को उन्होंने बिग बैश लीग के आगामी सत्र के लिये मेलबर्न स्टार्स टीम के साथ करार कर लिया। डेल स्टेन ने अगस्त 2019 की शुरुआत में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था लेकिन सीमित ओवर क्रिकेट खेलते रहने का ऐलान किया था। सेलेक्टर्स ने उनको चिकित्सीय कारणों से भारत दौरे पर ना भेजने का फैसला लिया था।

डेल स्टेन आस्ट्रेलियाई टी20 लीग Big Bash League (BBL) में अपने पदार्पण सत्र में छह मैच खेलेंगे। स्टेन ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, ‘यह ऐसी चीज है जो मैं कुछ समय से करना चाहता था। दक्षिण अफ्रीका के लिये खेलते हुए मैं ऐसा नहीं कर पा रहा था। लेकिन टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद मेरे लिये कुछ समय निकल गया।’ इस तरह वो बीबीएल में खेलने वाले दक्षिण अफ्रीका के अन्य खिलाड़ी एबी डिविलियर्स और क्रिस मौरिस से जुड़ गये हैं। डिविलियर्स ब्रिसबेन हीट जबकि मौरिस सिडनी थंडर के लिये खेलेंगे।

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के लिए डेल स्टेन को दक्षिण अफ्रीकी टीम में शामिल किया गया था लेकिन टूर्नामेंट शुरू होने के कुछ ही दिनों में डेल स्टेन ने अपना नाम टूर्नामेंट से वापस ले लिया था। इसकी वजह थी उनकी कंधे की चोट। उनकी जगह ब्यूरन हेंडरीक्स ने ले ली थी। इसके बाद अगस्त 2019 में उन्होंने अचानक टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया।

फिर सितंबर 2019 में डेल स्टेन ने दक्षिण अफ्रीका के टी20 टूर्नामेंट जांसी सुपर लीग (Mzansi Super League) की टीम केपटाउन ब्लिट्ज के साथ करार कर लिया जो एक तरह से उनके वापस फिट होने का ऐलान था। इससे पहले वो इस साल आईपीएल के बीच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से भी जुड़े थे लेकिन कुछ मैच खेलने के बाद चोटिल होने के कारण उन्हें स्वदेश लौटना पड़ा था। डेल स्टेन की वापसी एक तरफ से अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिए दक्षिण अफ्रीका की उम्मीदों को बढ़ाता है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर