IND vs BAN: दूसरे टी20 पर चक्रवाती तूफान का संकट, रद्द हो सकता है मैच

क्रिकेट
Updated Nov 04, 2019 | 18:42 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच में 7 नवंबर को राजकोट में खेला जाना है। दिल्ली के बाद अब इस मैच पर भी खतरा मंडरा रहा है

Rohit Sharma
रोहित शर्मा (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: AP

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली वायू प्रदूषण के खतरनाक स्तर पर पहुंचने के कारण इन दिनों दमघोंटू हवा में सांस लेने को मजबूर है। ऐसे में रविवार को यहां भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहले मुकाबला खेला गया। शुक्रवार से दिल्ली में हेल्थ इमर्जेंसी घोषित की गई थी और अटकलें लगाए जा रही थीं कि पहला टी20 प्रदूषण के कारण रद्द हो सकता है। हालांकि, ऐसा हुआ नहीं और मैच अपने निर्धारित समय पर हुआ। अब सीरीज का दूसरा टी20 7 नवंबर यानी गुरुवार को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाना है और इस मैच पर भी संकट के बादल मंडर रहे हैं। इस मैच के दौरान 'महा' नाम का चक्रवाती तूफान शहर में तबाही मचा सकता है।

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के पूर्वानुमान के मुताबिक, 'महा' नाम के तूफान के कारण दूसरा टी20 मैच के दौरान सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में भारी बारिश हो सकती है। रीजनल आईएमडी के निदेशक जयंत सरकार ने पीटीआई को बताया कि खतरनाक चक्रवाती तूफान महा दीव के दक्षिण-पश्चिम में 580 किलोमीटर और वेरावल से 550 किलोमीटर दक्षिण पश्चिम में केंद्रित है। सबसे अधिक बुधवार की रात या गुरुवार की सुबह 120 किलोमीटर प्रति घंटे की हवा की गति के साथ द्वारका और दीव के बीच भयंकर चक्रवाती तूफान आने की संभावना है।

 

 

 

 

चक्रवाती तूफान के कारण अगर सौराष्ट्र में तेज बारिश की आशंका सही साबित होती है तो टी20 मैच रद्द हो सकता है। कमेंटेटर हर्ष भोगले ने भी ट्विटर पर इस तूफान को लेकर चिंता जाहिर की है। उन्होंने ट्वीट किया, 'और अब, राजकोट में जब अगला मैच खेला जाना है तो तूफान की खबर आ रही है। 6-7 नवंबर को सौराष्ट्र के फिशरमैन को अलर्ट जारी किया गया है। मैं आशा करता हूं यहां रहने वाले लोगों के लिए ये खतरनाक नहीं होगा। इस साल मौसम बहुत ही अप्रत्याशित रहा है।'

भारतीय स्पिनर रविचंद्र अश्विन ने भी इस तूफान का जिक्र किया है। उन्होंने भोगले के ट्वीट को को रिट्वीट करते हुए लिखा कि प्रकृति अपनी नाराजगी दिखा रही है!' इससे पहले अश्विन ने दिल्ली के वायु प्रदूषण के स्तर पर भी अपनी चिंता व्यक्त की थी। गौरतलब है कि बांग्लादेश की टीम ने भारत को पहले टी20 में हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है। बांग्लादेश ने पहला टी20 सात विकेट से अपने नाम किया था। बांग्लादेश की टी20 इतिहास में भारत के खिलाफ यह पहली जीत है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर