कोरोना महामारीः दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों के वेतन में नहीं होगी कटौती क्योंकि..

क्रिकेट
भाषा
Updated Apr 01, 2020 | 06:00 IST

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने मंगलवार को ऐलान किया कि बेशक कोरोना महामारी की वजह से क्रिकेट बंद है लेकिन वो अपने खिलाड़ियों के वेतन में कोई कटौती नहीं करेंगे।

SOUTH AFRICA CRICKET TEAM
SOUTH AFRICA CRICKET TEAM  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते ठप्प पड़ गया है क्रिकेट
  • फिर भी दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड नहीं काटेगा अपने खिलाड़ियों का वेतन
  • क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने वेतन ना काटने के पीछे बताई बड़ी वजह

जोहानिसबर्गः कोरोना वायरस महामारी के कारण उत्पन्न आर्थिक संकट के बावजूद दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटरों की 2020-21 सत्र की तनख्वाह में कोई कटौती नहीं की जायेगी। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के कार्यवाहक सीईओ जाक फाउल ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

दुनिया भर में कोरोना वायरस महामारी का असर खेल जगत पर भी पड़ा है और कई क्लबों ने अपने खिलाड़ियों के वेतन में कटौती की है। फाउल ने हालांकि कहा, ‘‘हमारे पास इसके लिये बजट है। हमारे यहां केंद्रीय व्यवस्था है और राष्ट्रीय टीम तथा फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों के लिये बजट है। लंबे समय में इसके वित्तीय प्रभाव का हमें आकलन करना होगा। इस सत्र में वेतन में कटौती नहीं होगी । भविष्य में ऐसा हो सकता है।’’

उधर, मंगलवार को क्रिकेट साउथ अफ्रीका के निदेशक (क्रिकेट) ग्रीम स्मिथ ने ये भी ऐलान किया कि आने वाले दिनों में तय किया जाएगा कि दक्षिण अफ्रीकी टीम को लेकर बोर्ड की रणनीति कैसी रहेगी। कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण दक्षिण अफ्रीका में भी 21 दिनों का लॉकडाउन है।

अगली खबर